खाद की दुकानों पर छापेमारी, 15 नमूने भरे गये

के० एस० टी०,कानपुर देहात संवाददाता। खरीफ की फसल में किसानों को गुणवत्तापूर्ण खाद उपलब्ध कराने के साथ ही खाद की कालाबाजारी रोकने के लिए सोमवार को डीएम के निर्देश पर चार टीमों ने खाद की दुकानों पर छापेमारी करके 15 नमूने भरे। वहीं कागजी खामियों पर चार दुकानदारों को नोटिस जारी किया गया है। डीएम नेहा जैन के निर्देश पर जिला कृषि अधिकारी डा. उमेश गुप्ता व क्रीड़ा अधिकारी प्रदीप चौहान की टीम ने.

भोगनीपुर व सिकंदरा क्षेत्र के किसान एग्रो एजेन्सी, बरकाती खाद भंडार, नसीम खाद भंडार, पीसीएफ कृषक सेवा केन्द्र, मूसानगर में छापे मारकर 5 नमूने लिए गये। साथ ही सांई खाद भडार एवं बालाजी खाद भडार मूसानगर बंद मिलने के कारण नोटिस जारी किया गया। पुखरायां मार्केट में क्रय -विक्रय समिति, आदर्श ट्रेडिंग कंपनी, आईएफएफडीसी कृषक सेवा केन्द्र से 4 नमूने लिए गए। राजेश खाद भंडार पुखरायां एवं.

पटेल ट्रेडर्स पुखरायां बंद होने के कारण नोटिस जारी किया गया। उप कृषि निदेशक विनोद यादव व डीपीओ राकेश यादव की टीम ने अकबरपुर में पांच दुकानों पर पर छापे डालकर के तीन नमूने लिए। उप सम्भागीय कृषि प्रसार अधिकारी व सहायक निबंधक सहकारिता ने तहसील अकबरपुर में 3 उर्वरक प्रतिष्ठानों में छापे डालकर एक को कारण बताओ नोटिस जारी किया गया। जिला कृषि रक्षा अधिकारी एवं.

कार्यकारी अधिकारी मत्स्य की टीम ने मैथा- रसूलाबाद के 6 उर्वरक दुकानों की जांच करके तीन नमूने जांच के लिए एकत्रित किए। जिला कृषि अधिकारी ने बताया कि छापेमार कार्रवाई जारी रहेगी। जनपद में किसी भी दशा में नकली खाद की बिक्री नहीं होने पाएगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *