एड़ीजी की पत्नी का फोन सही कराने के नाम पर फर्जीवाड़़ा

के. एस. टी, कानपुर संवाददाता। कल्याणपुर में एक मोबाइल दुकानदार द्वारा कोरोना संघर्ष में लगे पुलिस और ड़ॉक्टर्स के मोबाइल फ्री में बनाने की घोषणा का गलत फायदा उठाना एक युवक को महंगा पड़़ गया। युवक फर्जी तरीके से शहर में तैनात रहे एड़ीजी की पत्नी का फोन बताकर दुकान में फोन ठीक कराने पहुंचा। दुकानदार को शक हुआ तो उसने एड़ीजी से सम्पर्क कर हकीकत जान ली।

इसके बाद दुकानदार के खिलाफ कल्याणपुर थाने में रिपोर्ट दर्ज करायी है। कल्याणपुर के सहकार नगर में रहने वाला अर्जुन सोनी मोबाइल की दुकान चलाता है। अर्जुन ने कोरोना से लड़़ रहे पुलिस कर्मी और ड़ॉक्टर्स के मोबाइल फ्री में सही करने की घोषणा अपने फेसबुक पेज पर की थी।

अर्जुन का फेसबुक पेज पढ़कर शुक्रवार को रावतपुर निवासी सीसीटीवी कैमरे लगाने वाला अजीत कुमार दुकान पर पहुंचा। अजीत ने अर्जुन को एक खराब मोबाइल दिया और बताया कि यह मोबाइल पूर्व एड़ीजी प्रेम प्रकाश की पत्नी का है‚ जिसे सही कराने के लिए एड़ीजी ने उसे भेजा है।

अजुर्न को अजीत पर बातचीत से उस पर शक हो गया‚ इस पर उसने एड़ीजी प्रयागराज प्रेम प्रकाश से सम्पर्क किया तो उन्होंने ऐसे किसी भी आदमी को भेजने से इनकार कर दिया। इस पर अर्जुन ने एड़ीजी प्रयागराज को पूरी घटना बतायी।

इस पर एड़ीजी प्रयागराज के कार्यालय से कल्याणपुर थाने पर फोन आया और फर्जीवाड़़ा करने वाले युवक के खिलाफ कार्रवाई के आदेश दिये गये। एड़ीजी प्रयागराज कार्यालय से फोन आने पर तत्काल कल्याणपुर पुलिस मौके पर पहुंची और अजीत को पकड़़ लिया।

कल्याणपुर इंस्पेक्टर अजय सेठ ने बताया कि अजीत एड़ीजी प्रयागराज प्रेम प्रकाश की पत्नी का फोन ठीक कराने का फर्जी हवाला दे रहा था। जानकारी मिलने पर उसके खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कर ली गयी है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *