कड़ी सुरक्षा के बीच नीट की परीक्षा हुई संपन्न

के० एस० टी०,गाजीपुर संवाददाता। राष्ट्रीय पात्रता सह प्रवेश परीक्षा स्नातक (नीट यूजी) की परीक्षा चार केंद्रों पर सकुशल संपंन हो गयी है। परीक्षा को नकलविहीन कराने को लेकर जिला प्रशासन अर्लट रहा। परीक्षा दोपहर 2:00 बजे से शुरू हो गया व शाम 5:20 बजे तक संपंन हुई। इसमें 1253 परीक्षार्थी पंजीकृत थे, जिसमें 66 परीक्षार्थी अनुपस्थित रहे।

 

नीट की परीक्षा के लिए गाजीपुर में चार केंद्र बनाए गए थे। परीक्षा कड़ी सुरक्षा के बीच करायी गयी। परीक्षा केंद्रों पर परीक्षार्थियों के परिसर में पूर्व सघन तलाशी ली जा रही है। इसके लिए केंद्र के मुख्य द्वार पर हीं नोटिस चस्पा की गयी थी। परीक्षार्थी प्रवेश पत्र के साथ पासपोर्ट साइज फोटो लेकर गए थे। जो परीक्षा केंद्र पर अटेंडेंस शीट पर चिपकाने के लिए इस्तेमाल की गया।

 

परीक्षार्थियों दोपहर 1:30 बजे से पहले अपने संबंधित एग्जाम सेंटर पर रिपोर्ट कर दिया था। वहीं केंद्र पर दोपहर 1:15 बजे तक छात्रों को परीक्षा केंद्र में बैठने की अनुमति दे दी गयी थी। दोपहर 1:20 बजे से दोपहर 1:45 बजे तक सभी परीक्षा से जुड़े सभी निर्देश केंद्र पर तैनात शिक्षकों की ओर दिया गया। गाजीपुर में नीट परीक्षा कराने के लिए शाहफैज स्कूल को.

नोडल बनाया गया था। शाहफैज स्कूल के प्रबंधक नदीम अहदमी ने बताया कि सभी छात्रों को कोविड- 19 से जुड़े दिशा निर्देशों का पालन कराया गया। परीक्षा केंद्र पर छात्रों के लिए एन-95 मास्क का प्रयोग करना अनिवार्य था। इसके अलावा परीक्षा केंद्रों पर भी सोशल डिस्टेंसिंग का पालन भी कराया गया। नीट परीक्षा में 1319 परीक्षार्थी पंजीकृत थे। जिसमें 66 अनुपस्थित 1253 उपस्थित रहे। परीक्षा सकुशल संपंन करायी गयी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *