ग्वालटोली थाने के हाथ लगी बड़ी सफलता

◆ चैन स्नैचिंगो के नजीराबाद के मामले का किया खुलाशा 

◆ चोरी की स्कूटी व दो मोबाइल के साथ तीन लोग गिरफ्तार 

◆ डी०आई०जी/एस० एस०पी अनन्त देव तिवारी ने थप थपाई पीठ

के. एस. टी, कानपुर संवाददाता। कानपुर के थाना ग्वालटोली चौकी प्रभारी देवी शरण सिंह गुडवर्को की प्रतिस्पर्धा में बहुत तेज गति से आगे बढ़ते जा रहे है। ऐसी ही एक प्रतिस्पर्धा में उन्होंने चेन स्नेचिंग व वाहन चोरी वाले गिरोह का लॉक डाउन में खुलासा कर दिया है। जिसका दावा पुलिस टीम की एक प्रेस विज्ञप्ती के माध्यम से निरीक्षक विजय कुमार पाण्डये ने किया है।जिसमें नजीराबाद थाना क्षेत्र से लूट के आरोपी ग्वालटोली निवासी 20 वर्षीय सुहैल के साथ उनके तीन साथियों को लूट की स्कूटी के साथ गिरफ्तार किया गया है। इस गुडवर्क पर डीआईजी आनन्द देव तिवारी समेत आला अफसरों ने ग्वालटोली पुलिस की पीठ थप थपाई है। जारी प्रेस विज्ञप्ति के अनुसार ग्वालटोली चौकी अंतर्गत शूटर गंज दुर्गा पार्क के पास चौकी प्रभारी देवी शरण सिंह वाहन चेकिंग कर रहे थे।

उसी दरम्यान एक स्कूटी (यूपी 78 डी एम 6356) में सवार तीन लोगों ने चेकिंग देखकर भागने की कोशिश की। जिसे इस टीम ने दौड़ाकर कुछ ही फलांग में इन्हें हिरासत में ले लिया। पूछताछ में पकड़े गये लोगों ने ग्वालटोली निवासी लाल के पुत्र सुहैल सराय वाली मस्जिद निवासी इरशाद अहमद के पुत्र अमन रेलवे लाइन निवासी सलमान के रूप में कराई।

इस दौरान स्कूटी के कागज न बरामद होने पर मामले का जो खुलाशा हुआ। उसमें सुहैल चेन स्नेचिंग लूट, चोरी गिरोह का सरगना है। वह ऐसे युवाओं को फांसकर तरह-तरह की अपराधिक गतिविधियों में डाल कर अपराध करता था। जिसमें अकेले नजीराबाद से सुहैल के ऊपर दो चेन स्नेचिंग के मामलों का भी खुलाशा हुआ है। जिसमें इनके पास से दो मोबाइल भी बरामद हुए है। इस गुड वर्क करने वाली टीम में उप निरीक्षक देवी शरण सिंह कास्टेबिल सै०मो० इमरान, प्रमोद कुमार, सुमित कुमार रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *