सुभाष घई ने दिया था महिमा चौधरी को पहला ब्रेक

भिनेत्री महिमा चौधरी किसी परिचय का मोहताज नहीं हैं। उन्होंने बॉलीवुड में कई शानदार फिल्मों में अभिनय किया है और अपनी खास पहचान बनाने में कामयाब रहीं। अभिनेत्री महिमा चौधरी आज अपना 49वां जन्मदिन मना रही हैं। उनका यह जन्मदिन इन मायनों में भी खास है, क्योंकि उन्होंने इस साल खतरनाक बीमारी कैंसर को मात दी है। कैंसर से जंग जीतने के बाद महिमा चौधरी फिर से अपनी जिंदगी में रंग भर रही हैं।

 

बता दें कि करीब छह साल के ब्रेक के बाद महिमा चौधरी ने एक बार फिर फिल्मी दुनिया में वापसी की है। वह कंगना रणौत अभिनीत फिल्म ‘इमरजेंसी’ में सांस्कृतिक कार्यकर्ता और राइटर पुपुल जयाकर के रोल में नजर आएंगी। यह फिल्म अगले साल रिलीज होगी। बता दें कि महिमा चौधरी का जन्म 13 सितंबर 1973 को दार्जिलिंग, पश्चिम बंगाल में हुआ था। महिमा चौधरी का असली नाम ऋतु चौधरी है,

लेकिन फिल्मी दुनिया में लोग उन्हें महिमा चौधरी के नाम से जानते हैं। महिमा चौधरी ने अपनी हाई-स्कूल तक की पढ़ाई डाउन हिल स्कूल से की थी। उन्होंने आगे की पढ़ाई लोरेटो कॉलेज से की थी। वर्ष 1990 में उन्होंने पढ़ाई छोड़कर मॉडलिंग की दुनिया में अपना करियर बनाने की ठानी। उन्होंने अपने मॉडलिंग करियर के दौरान कई विज्ञापनों में भी काम किया। महिमा चौधरी ने अभिनेता आमिर खान और.

ऐश्वर्या राय बच्चन के साथ सॉफ्ट ड्रिंक का विज्ञापन किया था, जो काफी मशहूर हुआ। महिमा चौधरी को फिल्मों में पहला मौका मशहूर निर्माता-निर्देशक सुभाष घई ने दिया था। वह बतौर वीजे (वीडियो जॉकी) एक म्यूजिक चैनल में काम करती थीं। इस शो में महिमा चौधरी को देखने बाद सुभाष घई ने उन्हें अपनी फिल्म ‘परदेस’ के लिए साइन किया था। यह फिल्म साल 1997 में आई थी, जो हिट साबित हुई थी।

अपनी पहली ही फिल्म में महिमा चौधरी की जोड़ी अभिनेता शाहरुख खान के साथ देखने को मिली थी। पहली फिल्म हिट होने के बाद महिमा चौधरी काफी लोकप्रिय हुईं। इसके बाद उन्होंने बॉलीवुड की कई शानदार फिल्मों में सुपरस्टार्स के साथ काम किया। महिमा चौधरी ने ‘दाग: द फायर’, ‘धड़कन’, ‘खिलाड़ी 420’ और ‘बागबान’ सहित बॉलीवुड की कई शानदार फिल्मों में अभिनय किया है।

वह आखिरी बार साल 2016 में आई बंगाली फिल्म ‘डार्क चॉकलेट’ में नजर आई थीं। महिमा चौधरी की शादी बिजनेसमैन बॉबी मुखर्जी से हुई थी, लेकिन उनकी शादी ज्यादा लंबी नहीं चल सकी। अभिनेत्री और बॉबी मुखर्जी एक-दूसरे से अलग हो गए। उनकी एक आठ साल की बेटी है। महिमा को हिंदी सिनेमा में लाने का श्रेय निर्देशक सुभाष घई को जाता है। हालांकि, एक टीवी इंटरव्यू में महिमा चौधरी ने.

खुलासा किया कि निर्देशक सुभाष घई ने उनके खिलाफ ऐसी साजिश रची थी कि उन्हें हर जगह से काम मिलना बंद हो गया था। ऐसे में सिर्फ सलमान खान, संजय दत्त, डेविड धवन और राजकुमार संतोषी ही ऐसे चार लोग थे जो उनके साथ खड़े हुए थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *