बीएसएफ जवान की पत्नी की बेरहमी से पीट-पीटकर हत्या

के० एस० टी०,गाजीपुर संवाददाता। शहर कोतवाली के कुर्था गांव में घर पर अकेली बीएसएफ जवान पवन प्रजापति की पत्नी किरन प्रजापति (36) की अज्ञात हमलावरों ने धारदार हथियार से बेर हमी से पीट-पीटकर हत्या कर दी। घटना के वक्त उसके दोनों पुत्र स्कूल गए हुए थे, वहीं सास अपनी बेटी के घर हुई थी। पुलिस कप्तान रोहन पी. बोत्रे दलबल के साथ पहुंचे और शहर कोतवाल को हत्यारोपितों को चिह्नित कर शीघ्र गिरफ्तार करने का निर्देश दिया। फारेंसिक टीम भी पहुंची और.

मौके से सभी साक्ष्य एकत्र किया। महिला की किसी से कोई दुश्मनी भी नहीं थी, बावजूद इसके इतनी बेरहमी से हत्या कर दी गई, इसको लेकर तरह-तरह चर्चाएं भी चल रही है। किरन सोमवार को अपने दोनों पुत्रों शुभम और शनि को स्कूल भेज दी थी। गांव में नवरात्र के प्रथम दिन कलश यात्रा निकली थी। इसे देखने के लिए घर से बाहर निकली हुई थी। ग्रामीणों के अनुसार आशंका जताई जा रही है कि इसी के कुछ देर बाद हमलावर घर के अंदर गए और घटना को अंजाम दिया।

घर के आंगन में चारो तरफ खून के छीटे पड़े हुए थे। महिला के शव को देखने से ऐसा लग रहा है कि हमलावरों के साथ उसने जमकर संघर्ष किया है। जिस किसी ने भी इस घटना को अंजाम दिया है, वह घर के प्रत्येक स्थिति से वाकिफ था। घटना को अंजाम देने के बाद हमलावर सीसीटीवी को तोड़ दिए और उसका सीपीयू भी लेकर साथ चले गए। वहीं टीवी को तोड़ दिए हैं। किरन का घर गांव के बाहर है, 50 मीटर के आसपास कोई घर भी नहीं है। वहीं आंगन भी चारो तरफ से कैद है।

यही कारण है कि इसकी किसी को कानोकान खबर भी नहीं हो सकी। प्रतिदिन की भांति गांव की एक लड़की दूध लेकर गई तो देखा कि किरन का खून से लथफथ शव आंगन में बड़ा हुआ है। चेहरे को पूरी तरह से क्षतिग्रस्त कर दिया गया था। लड़की भागे-भागे घर गई और स्वजन को बताया। इसके बाद मौके पर लोगों की भारी भीड़ जमा हो गई। तबतक एसपी रोहन पी. बोत्रे, एएसपी सिटी गोपीनाथ सोनी, कोवताल टीबी सिंह पहुंचे। एसपी ने घटना स्थल का बारिकी से जायजा लिया और फारेंसिक टीम को बुलाया। सभी साक्ष्य को एकत्र कर पुलिस जांच-पड़ताल कर रही है।

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

नहीं है किसी से दुश्मनी फिर भी लगाया सीसीटीवी-: ग्रामीणों की माने तो पवन प्रजापति की किसी से दुश्मनी नहीं थी। घर पर निगरानी रखने के लिए सीसीटीवी कैमरा भी लगवा रखा है। ऐसे में लोगों के मन में एक सवाल कौंध रहा है कि जब किसी से कोई दुश्मनी नहीं थी तो इतनी सुरक्षा क्यों? हालांकि गांव के बाहर एकांत में घर होने व दो बच्चों के साथ महिला के अकेले रहना भी इसका कारण बताया जा रहा है।

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

बिना रंजिश कोई क्यों करेगा इतनी निर्मम हत्या-: किरन का शव जो भी देख रहा था, वह दहल जा रहा था। उसके चेहरे पर को पूरी तरह से क्षतिग्रस्त कर दिया गया था। आंखे बाहर निकल गई थी। हमलावरों की महिला से जमकर संघर्ष भी हुआ है। घटना को देखने से यह प्रतीत हो रहा है कि हत्या करने वाला कोई अपना ही है और काफी गुस्से में आकर घटना को अंजाम दिया है। अगर कोई अनजान रहता और गलत नियत से घर में घुसता तो वह दिन के बजाय रात में जाता। पुलिस भी फिलहाल यही कारण मानते हुए अपनी जांच कर रही है।

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

गठित की गई है पांच टीमें-: हत्या के बाद पुलिस ने काफी जांच-पड़ताल की, लेकिन अभी तक उन्हें कोई क्लू नहीं मिल सका है। हत्या किस कारण से हुई है, इसकी भी सटिक जानकारी नहीं हो सकी है। इसका राजफाश करना भी पुलिस के लिए टेढ़ी खीर बना हुआ हैं। पुलिस अधीक्षक ने राजफाश के लिए शहर कोतवाली, सर्विलांस, एसओजी सहित कुल पांच टीमें गठित किये हैं।

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

ढाई माह पूर्व ड्यूटी पर गया था पवन-: बीएसएफ जवान पवन प्रजापति अभी ढाई माह पूर्व ही ड्यूटी गया था। उसकी पोस्टिंग मणिपुर है। पत्नी की हत्या की जानकारी मिलने पर वह घर के लिए चल दिया है। पवन का एक भाई भी है, जो अलग रहता है। पिता रामकिशुन प्रजापति की पहले ही मौत हो चुकी है।

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

शीघ्र ही हत्या का कारण पताकर हत्यारोपितों को भी दबोच लिया जाएगा-: मौके पर जाकर मैंने स्वयं जांच-पड़ताल की। वारदात को देखने से ऐसा लग रहा है कि किसी ने चीढ़ कर कड़ा प्रहार करते हुए महिला की हत्या की है और उसे घर की स्थिति के बारे में जानकारी थी। हालांकि पांच टीमें जांच कर रही है। शीघ्र ही हत्या का कारण पताकर हत्यारोपितों को भी दबोच लिया जाएगा।

– रोहन पी. बोत्रे, पुलिस अधीक्षक

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *