10400 बिजली उपभोक्ताओं ने एक बार भी नहीं जमा किया बिल

के० एस० टी०,आजमगढ़ संवाददाता। जीयनपुर विद्युत उपकेंद्र के 43 हजार विद्युत उपभोक्ता पर विभाग का लगभग 93 करोड़ रुपये बकाया है। 25 फीसद बिल जमाकर बकाएदार कनेक्शन विच्छेदन और एफआइआर की कार्रवाई से बच सकते हैं। घरेलू बिजली कनेक्शन धारक 39 हजार, कामर्शियल 3200, सरकारी ट्यूवेल के 108 उपभोक्ता है।

जबकि 10400 ऐसे उपभोक्ता है जिनपर कुल 54 करोड़ रुपये का बकाया है। इन लोगों ने बिजली कनेक्शन लेने के बाद आज तक एक बार भी बिल जमा नहीं किया। जिससे आम उपभोक्ता भी परेशान है। प्राथमिक एवं पूर्व माध्यमिक विद्यालयों पर 43 लाख रुपये और स्वास्थ्य विभाग पर 55 लाख रुपये बकाया है। एकमुश्त समाधान योजना में भी.

9उपभोक्ता बकया जमा नहीं कर रहे हैं। एक से 10 अक्टूबर तक अब 5000 रुपये तक के बिजली बिल जमा नहीं होने पर उन उपभोक्ताओं की बिजली काटने और एफआइआर दर्ज कराने के लिए पूर्वांचल विद्युत वितरण निगम लिमिटेड के निदेशक ने अधिकारियों को पत्र लिखा है।

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

उपभोक्ता चाहे तो 25 फीसद बकाया बिल का भुगतान करके विद्युत विच्छेदन और अन्य कार्रवाई से बच सकते-: बार-बार छूट देने के बावजूद कुछ लोग बिल जमा नहीं कर रहे हैं। 5000 रुपये तक के बकायेदारों की बिजली काटते हुए उनके खिलाफ एफआइआर दर्ज कराते हुए आरसी जारी की जाएगी। उपभोक्ता चाहे तो 25 फीसद बकाया बिल का भुगतान करके विद्युत विच्छेदन और अन्य कार्रवाई से बच सकते है। कई क़िस्त में विद्युत बिल का समाधान करा सकते हैं।

– अखिलेश कुमार यादव,उपखंड अधिकारी जीयनपुर।

60 बकाएदारों का कटा कनेक्शन, छह लाख की वसूली-: बकाया वसूली और चोरी से बिजली का उपभोग करने वालों के खिलाफ शनिवार को चेकिंग अभियान चला। इस दौरान 10 हजार से ऊपर के 60 बकाएदार उपभोक्ताओं के कनेक्श्न विच्छेदित कर दिए गए। विद्युत उपकेंद्र फूलपुर के जेई मनीष कुमार व निखिल शेखर सिंह के नेतृत्व में ऊदपुर व लोनियाडीह 35 और नगर पंचायत फूलपुर में 10 हजार रुपये से ऊपर के 25 बकाएदार उपभोक्ताओं के कनेक्शन काट दिए गए। विभागीय कार्रवाई में छह लाख रुपये का राजस्व विद्युत विभाग के खाते में जमा कराया गया। कार्रवाई में पंकज प्रजापति, संतोष पाल, देवी श्याम, इम्तेयाज, चंद्रशेखर, शैलेश, सुभाष, अंगद विद्युतकर्मी थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *