गाजीपुर के सूर्यकुमार यादव आइसीसी के ‘टीम आफ टूर्नामेंट

के० एस० टी०,गाजीपुर संवाददाता। आस्ट्रेलिया में टी-20 क्रिकेट विश्वकप टूर्नामेंट के समापन के बाद आइसीसी ने उनको टीम आफ टूर्नामेंट में भी शामिल किया है। इस लिस्‍ट में सर्वाधिक चार खिलाड़ी इंग्‍लैंड तो दूसरे स्‍थान पर तीन खिलाड़ी भारत के शामिल किए गए हैं। इसमें सूर्य कुमार यादव को चौथे नंबर पर बल्‍लेबाजी के लिए चयनित किया गया है।

आइसीसी की रैंकिंग में सूर्यकुमार यादव पहले से ही टी-20 के नंबर एक बल्‍लेबाज बने हुए हैं। सूर्यकुमार यादव उत्‍तर प्रदेश में गाजीपुर जिले के हथौड़ा गांव के रहने वाले हैं। ग्रामीण परिवेश वाले सूर्यकुमार का बल्‍ला इन दिनों ऐसा चल रहा है क‍ि दुनिया भर के खिलाड़ी और खेल प्रेमी उनके मुरीद हो चुके हैं। बल्‍ले बाजी में आंकड़ों का कले क्शनल.

इतना शानदार है कि वह अब आइसीसी के टी-20 में पहले नंबर के बल्‍लेबाज, 189.7 की स्‍ट्राइ‍क सेट से विश्‍वकप का तीसरा सर्वाधिक 239 रनों का स्‍कोर किया है। इसके साथ ही आइसीसी ने उन्‍हें विराट कोहली और हार्दिक पांड्या के साथ ही टीम आफ टूर्नामेंट के बेस्‍ट 12 खिलाड़‍ियों में शामिल किया है। इसके साथ ही वह इस विश्‍वकप के सर्वाधिक चर्चित खिलाड़ी भी रहे हैं।

भारत के लिए भी वह संकटमोचक की भूमिका में कई मौकों पर नजर आए और जब रन गति धीमी हुई तो वह रन मशीन बनकर स्‍कोर को गति देते रहे। अब वह न्‍यूजीलैंड में भारतीय टीम के साथ क्रिकेट की आगामी श्रृंखला के लिए तैयारी कर रहे हैं। सूर्यकुमार का जलवा भारतीय टीम के साथ ही विदेशी खिलाड़‍ियों के बीच भी बना हुआ है।

भारत के जिन दो खिलाड़ियों का नाम प्लेयर ऑफ टूर्नामेंट की दौड़ में शामिल था उनमें एक सूर्यकुमार भी थे। आईसीसी की टूर्नामेंट की टीम में चौथे स्थान पर काबिज सूर्यकुमार का प्रदर्शन इस टूर्नामेंट में खूब चर्चा में रहा है। अब न्‍यूजीलैंड की तेज पिचों पर उनकी प्रतिभा का आंकलन बीसीसीआई की चयन समिति भी करेगी। उनका प्रदर्शन आगे भी बेहतर रहा तो टी-20 टीम की कमान भी वह संभाल सकते हैं। इस बात को लेकर पारिवारिक सदस्‍य भी पूरी तरह सूर्यकुमार के बारे में बताते हुए कांफ‍िडेंट नजर आते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *