होली में गुझिया के स्वाद से जीभ होगी तर

के० एस० टी०, कानपुर नगर संवाददाता। कानपुर में होली को देखते हुए गुझियों का बाजार भी सज गया है। मिठाई कारोबारियों ने तरह-तरह की गुझियां तैयार की हैं। केसर, काजू, पिस्ता के साथ ही चंद्रकला, फाल्गुनी गुझिया की भी इस बार बाजार में आई है। इसके अलावा चॉकलेट और शहद की भी

गुझिया तैयार की गई है। इसके अलावा ग्राहकों की मांग पर सोना-चांदी की वर्क लगी गुझिया भी तैयार की जा रही है। इसकी कीमत 30 हजार रुपये किलो तक है। भीखाराम स्वीट हाउस के मालिक मयंक गुप्ता ने बताया कि लोगों में त्योहार को लेकर उत्साह है। बाजार में गुझिया की बहुत अच्छी मांग है।

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

महंगी के गुझिया के आने लगे हैं ऑर्डर:- अभी से आर्डर मिलने लगे हैं। फाल्गुनी गुझिया 600, चंद्रकला 660, सूखी गुझिया 680, काजू गुझिया 1300, केसर गुझिया 740 रुपये किलो है। मेवा से बनी स्पेशल सूखी केसर गुझिया 740, चासनी गुझिया 660 रुपये किलो में है। इसके अलावा महंगी गुझिया के लिए अभी से ऑर्डर मिलने लगे हैं।

 

 

बेक्ड चॉकलेट और शहद की गुझिया भी हैं तैयार:- उन्होंने बताया कि नमकीन में मठरी, मिनी पापड़ी, हींग भुजिया की मांग है। शुगर फ्री उत्पादों में कॉकटेल लड्डू क्रेनबेरी बाइट, सोहन पापड़ी की भी मांग है। कानपुर होटल, गेस्ट हाउस, स्वीट्स एंड रेस्टोरेंट एसोसिएशन के महामंत्री राजकुमार भगतानी ने बताया कि बेक्ड, चॉकलेट और शहद की बनी गुझिया भी व्यापारियों ने तैयार की है।

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

गिफ्ट में पसंद आ रही हैं सुनहरी और सिल्वर गुझिया:- मेवा से बनी गुझिया 1100 से 2400 रुपये किलो तक हैं। त्योहार नजदीक आने के साथ ही मिठाई की दुकानें गुलजार होती जाएंगी। उन्होंने बताया कि सोना-चांदी के वर्क से सुनहरी और सिल्वर गुझिया भी आर्डर पर बनाई जा रही है, जो गिफ्ट के तौर पर ज्यादा दी जाती हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *