अपराध नियंत्रण पहली प्राथमिकताः एसएसपी

के. एस. टी,कानपुर संवाददाता। महानगर के नवागंतुक एसएसपी दिनेश कुमार प्रभु ने गुरुवार देर शाम एसएसपी कार्यालय पहुंचकर कार्यभार ग्रहण कर लिया। उन्होंने कार्य भार ग्रहण करते ही पूरे शहर में सघन वाहन चेकिंग के आदेश दिये। उन्होंने बताया कि महानगर उनके लिए नया नहीं हैं‚ यहां से वह अच्छी तरह वाकिफ है।

अपराध नियंत्रण उनकी पहली प्राथमिकता में शामिल है। गुरुवार शाम को नवागंतुक एसएसपी दिनेश कुमार प्रभु ने एसएसपी कार्यालय पहुंचकर अपना कार्यभार ग्रहण कर लिया। वर्ष 2009 बैच के आईपीएस दिनेश कुमार प्रभु मूलतः तमिलनाडु के रहने वाले हैं।

उनकी बतौर प्रशिक्षु आईपीएस के रूप में पहली तैनाती अलीगढ़ में हुई थी। इसके बाद वह आगरा‚ झांसी‚ इटावा और कानपुर में बतौर एएसपी तैनात रहे। कप्तान के रूप में उनकी पहली पोस्टिंग बिजनौर‚ फिर जौनपुर‚ फर्रुखाबाद‚ कन्नौज और हमीरपुर में तैनात रहे।

हमीरपुर से उनकी तैनाती शामली में हुई‚ जहां उन्हें प्रमोशन मिला और उन्हें एसएसपी सहारनपुर बनाया गया‚ जहां से उन्हें कानपुर भेजा गया है। एसएसपी दिनेश कुमार प्रभु ने कार्यभार ग्रहण के करने के बाद सबसे पहले महानगर में सघन वाहन चेकिंग के आदेश दिये।

उन्होंने बताया कि कानपुर उनके लिए नया नहीं है। वह यहां की भौगोलिक स्थिति और अपराध के तौर- तरीकों से अच्छी तरह से वाफिक हैं। इस लिए अपराधियों पर नकेल कसने में ज्यादा दिक्कत नहीं होगी। अपराध की रोकथाम और महिलाओं को सुरक्षा उपलब्ध कराना उनकी पहली प्राथमिकता रहेगी।

उन्होंने कहा कि कोरोना के चलते महानगर में फिलहाल लॉक ड़ाउन‚ सोशल डि़स्टेंसिंग और मास्क का प्रयोग कराना भी उनकी प्राथमिकता में शामिल रहेगा‚ जिससे कोरोना की चेन तोड़़ने में आसानी हो सके।

उन्होंने कहा कि अपराधी के साथ कोई रियायत नहीं बरती जायेगी‚ फिर वह चाहे कितना भी पहुंच वाला हो। इसके साथ ही जनता में पुलिस के प्रति विश्वास भी बढ़ाया जायेगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *