ममता की चोट: आयोग को भेजी पश्चिम बंगाल की रिपोर्ट में “चार-पांच” हमलावरों का जिक्र नहीं

के० एस० टी०,कोलकाता। नंदी ग्राम में मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के चोटिल होने पर पश्चिम बंगाल सरकार द्वारा चुनाव आयोग को भेजी गयी रिपोर्ट में चार-पांच लोगों के हमले का जिक्र नहीं किया गया है। राज्य निर्वाचन आयोग के एक अधिकारी ने इस बारे में बताया। हालांकि, उन्होंने कहा कि घटनास्थल पर भारी भीड़ की मौजूदगी का हवाला दिया गया है।

उन्होंने कहा कि रिपोर्ट में कहा गया है कि जहां पर घटना हुई वहां का कोई स्पष्ट फुटेज उपलब्ध नहीं है। नंदीग्राम सीट के लिए नामांकन पत्र दाखिल करने के बाद चुनाव प्रचार के दौरान 10 मार्च को पूर्वी मेदिनीपुर जिले में बिरूलिया बाजार में बनर्जी चोटिल हो गयी थीं। बनर्जी ने आरोप लगाया था कि चार-पांच लोगों के धक्के में वह चोटिल हो गयी थीं।

जिला प्रशासन के एक वरिष्ठ अधिकारी ने मीडिया को बताया, इलाके में एक दुकान में सीसीटीवी लगा था लेकिन वह काम नहीं कर रहा था। स्थानीय लोगों, प्रत्यक्षदर्शियों की मिली-जुली राय आयी है। इसलिए किसी निष्कर्ष पर पहुंचना संभव नहीं है। घटना के बाद चुनाव आयेाग ने राज्य के मुख्य सचिव और राज्य के लिए नियुक्त दो पर्यवेक्षकों से एक रिपोर्ट मांगी थी।

बता दें, पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी को कोलकाता स्थित एसएसकेएम अस्पताल से छुट्टी मिल गई है। हालांकि, डॉक्टरों का कहना है कि वह उन्हें 48 घंटे और निगरानी में रखना चाहते थे। फिलहाल, दीदी को एक हफ्ते बाद चेकअप के लिए बुलाया गया है। ममता बनर्जी पर नंदीग्राम में कथित रूप से हमला हुआ था, जिसमें उनके गंभीर रूप से घायल होने की जानकारी दी गई थी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *