आजमगढ़ में रेलवे स्टेशन पर फिर मिले दो कोरोना पॉजिटिव

के० एस० टी०,आजमगढ़ संवाददाता। कोरोना का संक्रमण धीरे-धीरे जिले में भी अपना पांव पसार रहा है। लगातार दूसरे दिन रेलवे स्टेशन पर दो नए पॉजिटिव मरीज पाएं गए। इसमें एक जहां दिल्ली से लौटा था तो दूसरा टिकट लेने के लिए टिकट काउंटर पर पहुंचा था। रेलवे स्टेशन पर कैफियात एक्सप्रेस ट्रेन से चार कोरोना पॉजिटिव दिल्ली से आए थे।

सीएमओ डॉ. एके मिश्रा ने बताया कि फिलहाल जिले में कोरोना के भयावह होने की स्थिति नहीं है, फिर भी प्रतिदिन नए पॉजिटिव मरीजों का मिलना चिंता का विषय है। उन्होंने बताया कि दिल्ली व मुम्बई से जिले में आ रहे लोगों के स्क्रीनिंग की कवायद रेलवे स्टेशन व बस स्टेशन पर कर दी गई है। दोनों स्थानों पर महकमे की टीम लगी हुई है।

दिल्ली से आई कैफियात एक्सप्रेस ट्रेन से उतरे तरवां क्षेत्र के रहने वाले एक व्यक्ति की रिपोर्ट पॉजिटिव आई। वहीं टिकट काउंटर पर कहीं का टिकट लेने पहुंचे मुबारकपुर क्षेत्र के रहने वाले एक अन्य व्यक्ति की रिपोर्ट भी जांच में पॉजिटिव आई है। इन दोनों को होम क्वारंटिन करा दिया गया है।

इसके पूर्व शुक्रवार को भी रेलवे स्टेशन पर कैफियात एक्सप्रेस से दिल्ली से आए चार लोग कोरोना पॉजिटिव पाए गए थे। जिसमें तीन जिले के थे तो वहीं एक मऊ का रहने वाला था। सीएमओ ने आम जनता से अपील किया कि वे कोरोना गाइड लाइन का सख्ती से अनुपालन करें। मास्क का प्रयोग करे और भीड़-भाड़ वाले स्थानों पर जाने से बचे।

26 केंद्रों पर 2549 का टीकाकरण
कुल 26 केंद्रों पर टीकाकरण का आयोजन किया गया। शनिवार को 2600 लोगों के टीकाकरण का लक्ष्य निर्धारित किया गया था। जिसके सापेक्ष 2549 लोगों ने बूथों पर पहुंच कर अपना टीकाकरण कराया। सीएमओ डॉ. एके मिश्रा ने बताया कि तीसरे चरण के तहत बुजुर्गो व गंभीर बीमारी से ग्रसित लोगों का टीकाकरण किया जा रहा है। बुजुर्गो व बीमार लोगों में टीकाकरण को लेकर खासा उत्साह देखने को मिल रहा है।

रिपोर्टर:- महेश कुमार यादव

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *