कुल्हाड़़ी से काटकर चचेरे भाई की हत्या

के० एस० टी०,बांदा संवाददाता। बबेरू कस्बे में शराब पीकर गाली–गलौज का विरोध करने पर चचेरे भाई को रास्ते में घेरकर दिनदहाड़े कुल्हाड़ी से काट डाला गया। आरोपी मौके से फरार हो गया। परिजन युवक को अस्पताल लेकर आए‚ वहां पर चिकित्सकों ने उसे देखते ही मृत घोषित कर दिया।

पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पंचनामा के बाद पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। अपराधियों पर पुलिस की निगाह कितनी सख्त है‚ इसका नमूना बबेरू कस्बे में रविवार को देखने को मिला। बबेरू कस्बा निवासी शत्रुघन (32) पुत्र दिगपाल रविवार की दोपहर को घर के बाहर मौजूद था।

उस दौरान चचेरा भाई मनसुख पुत्र श्यामलाल वहां शराब के नशे में पहुंचा और गाली–गलौज करने लगा। शत्रुघन ने इसका विरोध किया और वहां से चले जाने को कहा। इसके बाद शत्रुघन अपने खेतों की तरफ जाने लगा। तभी रास्ते में मनसुख कुल्हाड़ी लेकर पहुंचा और शत्रुघन को रोक लिया।

इससे पहले कि कोई बात होती‚ मनसुख ने शत्रुघन पर कुल्हाड़ी से ताबड़ तोड़ वार कर दिया‚ जिससे वह लहूलुहान होकर मौके पर ही गिर गया। आरोपी मनसुख मौके से भाग निकला। वहां से निकले लोगों ने देखा तो शत्रुघन के घर में सूचना दी। मौके पर पहुंचे परिवार के लोग आनन–फानन में.

उसे जिला अस्पताल लाए‚ वहां पर चिकित्सकों ने देखते ही शत्रुघन को मृत घोषित कर दिया। मौत की खबर मिलते ही परिजनों का रो–रोकर बुरा हाल हो गया। मृतक शत्रुघन खेती–किसानी करके अपने परिवार का भरण पोषण करता थां अभी तक उसकी शादी नहीं हुई थी। मृतक के बड़े भाई रामानंद ने बताया कि आठ भाइयों में मृतक सातवें नंबर का था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *