सपा नेता ने शास्त्री नगर सेंटर पार्क में ताला ड़ाला

के० एस० टी०,कानपुर नगर संवाददाता। शास्त्री नगर बड़़ा सेंटर पार्क में नगर निगम कर्मियों द्वारा कूड़़ा ड़ालने के विरोध में ताला ड़ाल दिया गया। ताला ड़ालने वाले सपा नेता का कहना है कि नगर निगम कर्मियों द्वारा कूड़़ा ड़ालने से सेंटर पार्क दुर्दशा का शिकार हो रहा है। शाम तक नगर निगम और श्रम विंभाग के अधिकारी पार्क का ताला तोड़़ने के लिए लगे रहे‚

लेकिन पुलिस नहीं मिलने के कारण ताला नहीं तोड़़ा जा सका।शास्त्री नगर बड़़ा सेंटर पार्क में चहारदीवारी बनने के साथ ही मुख्य द्वार पर गेट भी लग गया है। पहले सेंटर पार्क में क्षेत्र के सफाईकर्मी कूड़़ा फेंकते थे‚ लेकिन गेट लगने के कारण कूड़़ा फेंकना बंद हो गया था। बाद में काम्पेक्टर की व्यवस्था कर दी। काम्पेक्टर रोज सुबह आकर खड़़ा हो जाता था और.

इसमें सफाई कर्मचारी आकर अपनी गाड़़ी उड़े़ल देते थे‚ जिसके कारण मैदान में गंदगी नहीं होती थी। इन दिनों काम्पेक्टर नहीं आने के कारण सफाई कर्मियों ने कूड़़ा बड़़ा सेंटर पार्क में ड़ालना शुरू कर दिया था‚ जिसके कारण भारी दुर्गन्ध हो गयी थी। शनिवार को सपा नेता विनय गुप्ता ने क्षेत्रीय नागरिकों के साथ बड़़ा सेंटर पार्क में ताला ड़ाल दिया।

ताला ड़ालने के कारण सफाईकर्मी शनिवार को कूड़़ा नहीं ड़ाल सके। क्षेत्रीय पार्षद राघवेन्द्र मिश्र ने नगर आयुक्त और श्रम विभाग को पत्र भेजकर ताला हटवाने की मांग की। शाम तक पत्र तो काकादेव थाने पहुंच गया था लेकिन पुलिस की उपलब्धता नहीं होने के कारण ताला नहीं हट पाया था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *