घनी आबादी वाले इलाकों में पानी का संकट से मचा हाहाकार

के० एस० टी०,कानपुर नगर संवाददाता। गर्मी में घनी आबादी वाले इलाकों में पानी का संकट बना हुआ है। पानी के लिए लोगों को भटकना पड़ रहा है। इन इलाकों में हैंडपंप न होने से समस्या और विकराल होती जा रही है। नलों से लो प्रेशर से पानी आने की समस्या भी बनी हुई है। लोगों ने मांग की है कि इन क्षेत्रों में हैंडपंप लगाए जाए,

ताकि पानी के परेशान न होना पड़े। एक तरफ उमस भरी गर्मी लोगों को परेशान कर रही है वहीं पानी का संकट भी मुसीबत बना हुआ है। तलाक महल, कर्नलगंज, यतीमखाना, बेकनगंज, गम्मू खां का हाता आदि इलाकों में पिछले कई दिनों से पानी की समस्या है। यहां बहुत कम प्रेशर से पानी आ रहा है। ऊपर की मंजिलों तक पानी न चढऩे से लोगों को परेशान होना पड़ रहा है।

लोगों का कहना है कि कुछ देर ही पानी आता है उसके बाद फिर संकट बना रहता है। क्षेत्र में न तो हैंडपंप हैं न ही पानी की टंकी हैं। ऐसे में पानी के लिए भटकना पड़ रहा है। क्षेत्र के राजू, राशिद, कामरान, फैजान, मुरसलीन आदि ने मांग की कि इन इलाकों में हैंडपंप लगाए जाए ताकि पानी को लेकर भटकना न पड़े। उन्होंने कहा कि पहले लगाए गए हैंडपंप ठूंठ हो चुके हैं।

कई हैंडपंपों के निशान तक मिट चुके हैं। उधर, चमनगंज में भी यही स्थिति बनी हुई है। क्षेत्र के मुस्तफा तारिक, इरफान अंसारी ने बताया कि जलापूर्ति की लाइन टूटने से घरों तक पानी नहीं पहुंच रहा है। एक मीनारी मस्जिद, हाजी संपट चौराहा, ईसाई वाला हाता आदि इलाकों में पिछले कई दिनों से पानी के लिए परेशानी बनी हुई है। दूसरे मोहल्लों से पानी भरकर लाना पड़ रहा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *