फूलबाग भूमिगत पार्किंग केड़ीए के लिए बनी मुसीबत

एक करोड़़ की लागत से बनी पार्किंग का ठेका 62 लाख में नहीं उठ रहा


के० एस० टी०,कानपुर नगर संवाददाता। कानपुर विकास प्राधिकरण (केड़ीए) भ्रष्टाचार का स्थायी अड्ड़ा बन गया है। बिना सर्वे कराये केड़ीए के उपाध्यक्षों ने सरकारी धन का दुरुपयोग करते हुए कई ऐसे प्रोजेक्टों को पूरा किया है जो अब केड़ीए की गले की हड्ड़ी बन गये हैं।

इसी में एक फूलबाग की भूमिगत पार्किंग है। करीब तीन साल से बन रही पार्किंग अब पूरी होेने की स्थिति में है। इस पार्किंग के निर्माण में करीब एक करोड़़ रुपये केड़ीए के लग चुके हैं लेकिन पार्किंग लेने के लिए कोई ठेकेदार सामने नहीं आया है। फूलबाग पार्किंग की तीन बार केड़ीए ऑनलाइन नीलामी कर चुका है।

पहले पार्किंग का रेट प्रतिवर्ष 72 लाख रुपये तय किया गया था लेकिन कोई भी ठेकेदार पार्किंग लेने नहीं आया। इसके बाद पार्किंग की नीलामी 65 लाख रुपये में तय की गयी लेकिन कोई भी ठेकेदार पार्किंग को लेनेे नहीं आया। अब 62 लाख रुपये का रेट पार्किंग के लिए तय किया गया है।

इसकी ऑनलाइन नीलामी निकाली गयी थी लेकिन कोई भी पार्किंग लेने नहीं आया। अब फूलबाग पार्किंग केड़ीए के अधिकारियों के जी का जंजाल बन गयी है। एक करोड़़ रुपये खर्च होने के बाद उच्चाधिकारियों का पार्किंग की नीलामी को लेकर दबाव है लेकिन कोई भी ठेकेदार 60 लाख रुपये तक खर्च करने को तैयार नहीं है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *