एसीएमओ को चकमा देकर नर्सिंग होम संचालक फरार

के० एस० टी०,कानपुर नगर संवाददाता। शहर के बर्रा-आठ में बिना मानक चल रहे निजी अस्पताल में दो दिन पहले हुई जच्चा-बच्चा की मौत की जांच करने अपर मुख्य चिकित्सा अधिकारी (एसीएमओ) की टीम गई थी। इसकी सूचना संचालक को सीएमओ कार्यालय से पहले ही मिल गई, जिससे निजी अस्पताल संचालक एसीएमओ को चकमा देकर फरार हो गया।

वहां ताला लटका मिला तो एसीएमओ नोटिस चस्पा कर लौट गए। बर्रा आठ स्थित विजय लक्ष्मी हास्पिटल में शुक्रवार को रविदासपुर कच्ची बस्ती निवासी राजू बाल्मीकि की 28 वर्षीय पत्नी सुलेखा व उसके गर्भस्थ शिशु की मौत हो गई थी। सीएमओ ने जांच के लिए एसीएमओ की अगुवाई में मेडिकल टीम वहां भेजी।

टीम के पहुंचने से पहले ही निजी अस्पताल संचालक एवं कर्मचारी ताला मार कर फरार हो चुके थे। जांच टीम ने नोटिस चस्पा कर अपना पक्ष रखने के लिए तीन दिन का समय दिया है। नोटिस पर संचालक ने चिपकाया कागज-: एसीएमओ की टीम निजी अस्पताल में जो नोटिस चस्पा कर गई थी। उसके कुछ देर बाद ही संचालक ने.

आकर नोटिस के ऊपर सादा कागज चस्पा कर दिया। बर्रा आठ के विजय लक्ष्मी हास्पिटल में जच्चा-बच्चा की मौत का मामला जानकारी में आया है। पता चला है कि बिना मानक के निजी अस्पताल चल रहा था। उसकी जांच के लिए मेडिकल टीम भेजी थी। ताला बंद मिलने पर नोटिस चस्पा करा दिया है। तीन दिन में अभिलेख समेत नहीं उपस्थित होने पर निजी अस्पताल को सील कराएंगे। संचालक के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराएंगे।

-डा. नैपाल सिंह, सीएमओ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *