सिकंदरा के कल्लनपुरवा गांव में बुखार से 12 लोग बीमार, एक रेफर

के० एस० टी०,सिकंदरा संवाददाता। ब्लाक अमरौधा के रुरगांव के मजरा कल्लनपुरवा में एक सप्ताह से बुखार का प्रकोप जारी है। दिन-प्रतिदिन मरीजों की संख्या बढ़ती जा रही है। गांव में स्वास्थ्य टीम के न पहुंचने से लोग पुखरायां सीएचसी के अलावा जेब ढीली कर प्राइवेट डाक्टर के यहां उपचार कराने को मजबूर हैं। वहीं हालत गंभीर होने पर एक मरीज को.

एलएलआर अस्पताल (हैलट) कानपुर में भर्ती कराया है। कल्लनपुरवा गांव में एक सप्ताह से फैले बुखार की चपेट में 60 वर्षीय रामसेवक, 19 वर्षीय अमन, छह माह का अंश, 18 वर्षीय रमन कुमार, 20 वर्षीय सुमित कुमार, सात वर्षीय आदित्य, छह वर्षीय रिया व 45 वर्षीय सुरेश कुमार सहित 12 से अधिक लोग आ चुके हैं। इसके बावजूद गांव में.

अब तक स्वास्थ्य टीम नहीं पहुंची है। वहीं गंभीर हालत में सुमित कुमार को एलएलआर अस्पताल (हैलट) कानपुर में भर्ती कराया गया है। स्वजन का कहना है चिकित्सकों ने जांच रिपोर्ट दिखाने पर युवक में डेंगू जैसे लक्षण बताए हैं। ग्रामीणों का आरोप है कि स्वास्थ्य कर्मियों को सूचना दी गई थी इसके बाद भी गांव में स्वास्थ्य टीम नहीं पहुंची।

परेशान लोगों ने व्यवस्था के प्रति जिम्मेदारों पर नाराजगी व्यक्त की है। अमरौधा प्रभारी डा. आदित्य सचान ने बताया कि मामले की सूचना उन्हें नहीं मिली है। मरीजों के उपचार के लिए स्वास्थ्य टीम गांव भेजेंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *