माडल शाप में सिपाही काे नशेबाजों ने जमकर पीटा

के० एस० टी०,कानपुर नगर संवाददाता। किदवई नगर स्थित माडल शाप में शराब पीने के दौरान जूही थाने के सिपाही ने बगल में बैठे नशेबाज की कोल्ड ड्रिंक पी ली। विरोध करने पर सिपाही वर्दी का रौब गांठा और गाली-गलौज की। इस पर नशेबाज और उसके साथी ने माडल शाप के भीतर ही सिपाही को जमकर पीटा। पुलिस सिपाही और मारपीट करने वाले दोनों युवकों को थाने ले गई।

सिपाही की पिटाई का वीडियो वायरल होने से घटना सामने आई है। वायरल वीडियो में माडल शाप में दोनों युवक वर्दी पहने सिपाही के दोनों हाथ मरोडऩे के साथ मारपीट करते नजर आ रहे हैं। नशे की हालत में सिपाही अपना परिचय देकर उनको दबाव में लेने की कोशिश करता दिख रहा। सिपाही बताने पर नशेबाज युवकों ने उसे और पीटा। इसका वहीं बैठे किसी दूसरे ग्राहक ने वीडियो बनाकर वायरल कर दिया।

हालांकि, दैनिक जागरण वायरल वीडियो की पुष्टि नहीं करता है। थाना प्रभारी किदवई नगर हरमीत सिंह ने बताया कि जूही गौशाला चौराहे के पास माडल शाप में बैठकर सिपाही भी शराब पी रहा था। बगल में बैठे एच-ब्लाक निवासी नवीन कुमार मिश्रा और ई-ब्लाक किदवई नगर निवासी गौरव शुक्ला की सिपाही ने दो बार कोल्ड ड्रिंक उठाकर पी ली। इसका उन दोनों ने विरोध किया था।

विरोध पर सिपाही ने वर्दी का रौब दिखाने का प्रयास करके दबाव में लेने की कोशिश की तो दोनों ने उसे पीटा है। सिपाही ने अपना नाम भुवनेश कुमार और जूही थाने में तैनाती की जानकारी दी है। थाने से पता चला है कि सिपाही 26 सितंबर से ड्यूटी से गैरहाजिर है। सिपाही की तहरीर पर सरकारी कर्मचारी से मारपीट, जान माल की धमकी की धाराओं में रिपोर्ट दर्ज कर दोनों हमलावरों को गिरफ्तार कर लिया गया है।

वहीं, सिपाही के खिलाफ विभागीय कार्रवाई के लिए रिपोर्ट तैयार करके उच्चाधिकारियों को भेजी गई है। सिपाही और दोनों आरोपितों का मेडिकल परीक्षण भी कराया गया है। उच्चाधिकारियों के निर्देश पर आगे की कार्रवाई की जायेगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *