लोहारन भट्ठा फोरलेन मार्ग पर उतरेगी जीटी रोड एलीवेटेड रोड की रैंप

के० एस० टी०,कानपुर नगर संवाददाता। लोहारन भट्ठा से शास्त्री नगर होते हुए डबल पुलिया तक बन रही फोरलेन सड़क को जीटी रोड पर प्रस्तावित एलीवेटेड रोड से रैंप बनाकर जोडऩे पर एनएच पीडब्ल्यूडी भी तैयार हो गया है। अब कंसलटेंट और विभाग के बीच करार होते ही मौके का मुआयना फिर किया जाएगा और इसे डिटेल प्रोजेक्ट रिपोर्ट में शामिल किया जाएगा।

एलीवेटेड रोड से इस मार्ग के जुड़ जाने से लोगों को कोकाकोला रेलवे क्रासिंग पर लगने वाले जाम में फंसने की समस्या से भी मुक्ति मिल जाएगी। लोहारन भट्ठा से डबल पुलिया तक नहर पटरी पर फोरलेन मार्ग बनाया जा रहा है। दूसरे चरण में डबल पुलिया से अर्मापुर नहर तक सड़क बनेगी और इसके बाद तो पीरोड, 80 फीट रोड,

मालरोड, आर्यनगर, स्वरूप नगर, बजरिया आदि इलाकों के लोग सीधे अर्मापुर से पनकी, भौंती पहुंच जाएंगे। वे लोग जो इटावा, कानपुर देहात, पनकी की तरफ से आ रहे हैं और उन्हें मालरोड की ओर जाना है तो भी आसानी से आ जा सकेंगे। इसीलिए डबल पुलिया से अर्मापुर नहर तक फोर लेन सड़क के डिटेल प्रोजेक्ट रिपोर्ट का काम जल्द ही शुरू होगा।

उधर जीटी रोड पर गोल चौराहा से रामा देवी तक एलीवेटेड रोड के निर्माण के लिए डिटेल प्रोजेक्ट रिपोर्ट बनाने का कार्य दिसंबर में शुरू होना है। कंसलटेंट और एनएच पीडब्ल्यूडी के बीच इसी हफ्ते अनुबंध होगा। इसके बाद कंसलटेंट सर्वे कर देखेगा कि कहां- कहां रैंप उतारनी है। पिछले दिनों विधायक सुरेंद्र मैथानी ने सेतु निगम के महाप्रबंधक राकेश सिंह,

एनएच पीडब्ल्यूडी, पीडब्ल्यूडी और सिंचाई विभाग के अफसरों के साथ मौका मुआयना किया था तब लोहारन भट्ठा के पास जीटी रोड की एलीवेटेड रोड की रैंप उतारने के लिए सर्वे किया गया था। इस सर्वे रिपोर्ट पर रैंप बनाने के लिए एनएच पीडब्ल्यूडी के अधिशासी अभियंता ने सहमति दे दी है। विधायक सुरेंद्र मैथानी व संबंधित विभागों के अफसरों के साथ जल्द ही मंडलायुक्त बैठक भी करेंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *