लव जिहाद के आरोपित को भेजा जेल

के० एस० टी०,कानपुर नगर संवाददाता। लव जिहाद में फंसी कुली बाजार की युवती के मामले में बादशाहीनाका पुलिस ने मुकदमा दर्ज करते हुए आरोपित को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है। हालांकि पीडि़ता अभी भी भ्रष्ट सिस्टम से लड़ रही है। मामले की विवेचना करने वाला दारोगा अब उससे गिरफ्तारी और आगे की जांच में सहयोग के नाम पर रिश्वत मांग रहा है। मामले की जानकारी सामने आने पर एसीपी कोतवाली ने दारोगा के खिलाफ जांच के आदेश दिए हैं।

कुली बाजार निवासी एक युवती को ग्वालटोली थानाक्षेत्र के सिविल लाइंस स्थित एसए हाउस निवासी सैफ रहमान ने अपने प्रेमजाल में फंसा लिया। जब युवती को पता चला कि उक्त युवक मुस्लिम है तो उसने उससे पीछा छुड़़ाना चाहा, मगर सैफ पीछे पड़ गया और उसकी मां को बरगला करके शादी के लिए राजी कर लिया। इसके बाद सैफ ने एक होटल में बुलाकर उसके साथ दुष्कर्म किया। उसकी अश्लील फोटो खींच लिए। दो बार गर्भपात कराया।

इस बीच उसने विभिन्न प्रकार के कारण बताकर उससे पांच लाख रुपये तक उधार ले लिए। बाद में सैफ ने उसे धोखे में रखकर और कहीं शादी कर ली और उच्चाधिकारियों के आदेश से थाना बादशाहीनाका में सैफ के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर उसे गिरफ्तार कर जेल भेज दिया। पीडि़ता का आरोप है कि जिस दारोगा ने सैफ को गिरफ्तार किया, वह लगातार उसे मानसिक रूप से प्रताडि़त कर रहा है। अब दबाव में एफआइआर व गिरफ्तारी हुई तो दारोगा उससे कार्रवाई के.

बदले रिश्वत मांग रहा है। सैफ का भाई उसे धमकी दे रहा है, लेकिन दारोगा का कहना है कि अब मदद तभी होगी, जब रकम हाथ में होगी। इस मामले में एसीपी कोतवाली अशोक कुमार ङ्क्षसह ने जांच के आदेश दिए हैं। यह भी पता चला है कि उक्त दारोगा पहले चकेरी में तैनात था, जहां भी उसकी कई शिकायतें मिलीं थीं, जिसकी जांच चल रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *