चुनाव आयोग के ग्रीन सिग्नल के बाद एक्शन में कानपुर पुलिस

के० एस० टी०,कानपुर नगर संवाददाता। चुनाव आयोग द्वारा समय पर विधानसभा चुनाव कराये जाने की घोषणा के बाद कमिश्नरेट पुलिस भी चुनावी मोड पर आ गई है। पुलिस अधिकारी चुनावी बैठकों में व्यस्त हो गये हैं। चुनाव को लेकर आंकड़े जुटाए जा रहे हैं, वहीं असामाजिक तत्वों पर भी नकेल कसनी की तैयारी की जा रही है, ताकि चुनाव निष्पक्ष कराये जा सकें।

पुलिस आयुक्त कार्यालय में हुई बैठक में पुलिस आयुक्त असीम अरुण ने सभी को निर्देशित करते हुए कहा कि हर छोटी से छोटी गतिविधियों पर नजर बनाये रखें। साथ ही चुनाव के लिए आवश्यक डेटा का कलेक्शन भी शुरू कर दें। किसी भी घटना को हल्के में न लें और हर घटना पर पूरी सक्रियता दिखाये। बैठक में अपर पुलिस आयुक्त आनंद प्रकाश तिवारी,

डीसीपी संजीवत त्यागी, सलमान ताज पाटिल, रवीना त्यागी, बीबीजीटीएस मूर्ती, प्रमोद कुमार, एडीसीपी बसंतलाल, एडीसीपी राहुल मिठास व अन्य शामिल रहे। इसके बाद अपर पुलिस आयुक्त कानून व्यवस्था आनंद प्रकाश तिवारी ने चुनाव सेल का गठन का इससे जुड़े अधिकारियों व कर्मचारियों के साथ बैठक की। बैठक में तय हुआ कि डाटा कलेक्शन का.

काम तत्काल शुरू कर दिया जाये। सभी थाना प्रभारियों से पूर्व के चुनाव में उनके यहां मतदान स्थल, कितने मतदान स्थल संवेदल शील हैं कौन असामाजिक तत्व हैं, जिनसे निष्पक्ष चुनाव में खतरा पैदा हो सकता है आदि के बारे में जानकारियां मांगी हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *