रमजान, ईद व अक्षयतृतीया माहौल खराब करने वालों से कड़ाई से निपटेंगे

के० एस० टी०,गाजीपुर संवाददाता। रमजान, ईद व अक्षयतृतीया का त्योहार को सकुशल एवं शांतिपूर्ण ढंग से मनाने को लेकर शनिवार को सदर कोतवाली में जिलाधिकारी मंगला प्रसाद सिंह व पुलिस अधीक्षक रामबदन सिंह ने विभिन्न समुदायों के प्रबुद्धजनों व धर्मगुरुओं के साथ शांति समिति की बैठक की। जिलाधिकारी ने सभी से जनपद में शांति व गंगा जमुनी तहजीब को बरकरार रखते हुए त्योहारों को मनाया जाने की अपील की।

 

कहा कि कोई नई परंपरा की शुरुआत नहीं होगी। उच्चतम न्यायालय के जो निर्देश लाउडस्पीकर के संबंध में दिए गए हैं उनका पालन करना होगा। लाउड स्पीकर की आवाज धार्मिक स्थल परिसर से बाहर नहीं जानी चाहिए। बिना अनुमति के कोई भी जुलूस या शोभा यात्रा नहीं निकाले जाएंगे। धार्मिक स्थलों पर ध्वनि विस्तारक यंत्र की आवाज एक निर्धारित मानक के अनुरूप होनी चाहिए। जुलूस के दौरान कोई भी.

व्यक्ति अस्त्र और शस्त्र का प्रयोग नहीं कर सकता है और ना ही कोई ऐसी भड़काऊ भाषण देगा जिससे किसी संप्रदाय के व्यक्ति की धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंच सके। जिलाधिकारी ने जनपद में त्योहारों को मद्देनजर साफ-साफाई, प्रकाश, विद्युत, पानी की व्यवस्था, जर्जर सड़क को मरम्मत कराने का संबंधित अधिकारियों को निर्देश दिया। माहौल खराब करने वालों के साथ कड़ाई से निपटा जाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *