कानपुर की सड़कों पर अब 16 घंटे दौड़ेंगे सिटी बसे

के० एस० टी०,कानपुर नगर संवाददाता। अभी शहर में आठ घंटे चलने वाली सिटी बसें अब दो पाली में 16 घंटे चलेंगी। इसके लिए कानपुर सिटी ट्रांसपोर्ट सर्विसेज लिमिटेड (केसीटीसीएल) ने स्मार्ट सिटी प्रोजेक्ट से चालक व परिचालकों की मांग की है। केसीटीसीएल अधिकारियों का कहना है कि मंगलवार को मंडलायुक्त की अध्यक्षता में होने वाली बैठक में.

इस पर निर्णय हो जाएगा। केसीटीसीएल शहर में सीएनजी और ई-बसों का परिचालन करता है। इसमें सीएनजी बसें फजलगंज और ई-बसें अहिरवां से चार्ज होकर निकलती हैं। बेड़े में 146 सिटी बसें हैं जो शहर के एक किनारे से दूसरे किनारे तक यात्रियों को ले जाती हैं। आठ घंटे की एक शिफ्ट में ज्यादातर बसें शाम छह बजे तक बस अड्डे पर पहुंच जाती हैं। वहीं रात में इनको चलाने के लिए स्टाफ नहीं है।

180 चालक व परिचालकों की जरूरत-: केसीटीसीएल के अधिकारियों ने बताया कि 180 ड्राइवर-कंडक्टर की जरूरत का पत्र स्मार्ट सिटी अधिकारियों को भेज दिया गया है। उन्होंने बताया कि मंगलवार को मंडलायुक्त की बैठक में मंजूरी मिलने की उम्मीद है। मंजूरी मिलने के बाद ड्राइवर-कंडक्टर की सेवा देने वाली कंपनी से और स्टाफ लिया जाएगा।

सुबह 6 से रात 10 बजे तक चलेगी सेवा-: कंडक्टर-ड्राइवर की संख्या बढ़ने से सुबह छह बजे ही सिटी बसों को सड़क पर उतार दिया जाएगा, जो एक पाली दोपहर दो बजे तक पूरी कर लेंगी। इसके बाद दूसरी टीम रात दस बजे तक परिचालन करेगी। सीएनजी बसों को आठ घंटे और दौड़ाने से यात्रियों को सस्ती सेवा का लाभ रात तक मिलेगा।

 

-डीवी सिंह, मुख्य परिचालन अधिकारी, केसीटीसीएल

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *