गेहूं के अपशिष्ट में लगी आग से काफी पेड़ झुलसे

के० एस० टी०,आजमगढ़ संवाददाता। जीयनपुर कोतवाली क्षेत्र के जवाहर नवोदय विद्यालय के पीछे गेहूं के डंठल में सोमवार की शाम आग लगने से अफरा-8तफरी मच गई। आबादी की 8i9ओर बढ़ती लपटों को देख हर कोई अपना घर बचाने को लेकर चितित हो उठा। जिसे जो मिला उसे लेकर आग बुझाने में जुट गया, लेकिन पछुआ हवा आग में घी का काम कर रही थी। हवा के झोंके से लगातार आग बढ़ने से अगल-बगल स्थित दर्जनों पेड़ झुलस गए। ग्रामीणों ने.

इसकी जानकारी फायर ब्रिगेड को दी, तो काफी देर बाद पहुंची फायर ब्रिगेड की गाड़ियों ने आग बुझाई। जीयनपुर कस्बा के उत्तर जवाहर नवोदय विद्यालय के बगल में सैकड़ों बीघे गेहूं की फसल बोई गई थी। हार्वेस्टर से गेहूं की कटाई हो गई थी, लेकिन उसका डंठल पड़ा हुआ था। अनुमान लगाया जा रहा है कि सोमवार की सुबह किसी ने इसमें आग लगा दी। हवा के झोंकों के चलते देखते ही देखते आग ने विकराल रूप धारण कर लिया। आसपास के घर के.

लोग आग बुझाने का जितना प्रयास करते उतना ही आग तेज होती गई। देखते ही देखते सैकड़ों बीघा की गेहूं के अपशिष्ट तो जल ही गए, आसपास के दर्जनों पेड़ झुलस गए। कई लोगों के घरों तक भी आग की लपटें पहुंचने लगीं, लेकिन संयोग से आबादी पर खतरा टल गया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *