गाजीपुर में छह साल बाद सिटी स्कूल में होगी कामर्स की पढ़ाई

के० एस० टी०,गाजीपुर संवाददाता। राजकीय सिटी इंटर कालेज में पिछले छह साल से बंद कामर्स की पढ़ाई फिर शुरू होगी। चालू सत्र में पहले आओ-पहले पाओ की तर्ज पर छात्रों का दाखिला लिया जाएगा। पहले शिक्षक न होने के कारण छात्र घटते चले गए और कक्षाएं बंद करनी पड़ी थीं। अब आयोग से शिक्षक की तैनाती होने के बाद कक्षाएं चलाने की तैयारी शुरू कर दी गई है। राजकीय सिटी इंटर कालेज में प्रवेश को लेकर छात्रों में.

काफी क्रेज रहता है। मौजूदा वक्त में 27 सौ विद्यार्थी शिक्षा ग्रहण कर रहे हैं। करीब पांच से छह साल पहले कालेज में कामर्स की पढ़ाई बंद हो गई थी। दरअसल, कामर्स के शिक्षक न होने से धीरे-धीरे छात्र कम होते गए और एक दिन ऐसा आया कि कोई भी छात्र कामर्स ग्रुप में प्रवेश लेना वाला नहीं रहा। कुछ माह पूर्व आयोग से नवीन कुमार पाठक (पीईएस) को प्रधानाचार्य तैनात किया गया। कालेज में वाणिज्य भवन होने के.

बावजूद कामर्स की कक्षाएं न चलते देख प्रधानाचार्य दोबारा से क्लास शुरू करने में जुट गए। इस बीच आयोग ने कामर्स शिक्षक अखिलेश कुमार की कालेज में तैनाती कर दी है। इसके बाद चालू सत्र में कामर्स में भी प्रवेश की प्रक्रिया शुरू कर दी गई है। पहले सत्र में पहले आने वाले छात्रों को दाखिला मिलेगा। पहली बार प्रवेश परीक्षा नहीं होगी। कालेज के प्रधानाचार्य नवीन कुमार पाठक ने बताया कि.

पहले आओ पहले पाओ की व्यवस्था के तहत प्रवेश लिया जाएगा। 50 से 100 बच्चे पर कक्षाएं शुरू कर दी जाएंगी। चार व पांच मई को प्रवेश परीक्षा, कालेज में कक्षा नौ व 11 में प्रवेश के लिए प्रवेश परीक्षा क्रमश: चार व पांच मई को होगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *