किराना की दुकान में लगी आग से सारा सामान जलकर खाक

के० एस० टी०,आजमगढ़ संवाददाता। दीदारगंज थाना क्षेत्र के मार्टीनगंज बाजार स्थित किराना की दुकान में गुरुवार की रात नौ बजे आग लग जाने से उसमें रखा हजारों का सामान व नकदी जल गई। क्षेत्र के ग्राम बनगांव निवासी गौरव राजभर ने पत्नी के समूह से कर्ज लेकर बाजार में सड़क किनारे अपने मकान के अगले हिस्से में चार महीने पहले किराना की दुकान खोली थी।

रात नौ बजे दुकान बंद कर घर में भोजन के बाद सो गए। रात दो बजे नींद खुली तो दुकान के अंदर से धुआं निकलते देख शोर मचाया। शोर सुनकर आसपास के लोगों ने पहुंचकर शटर का ताला खोला तो पता चला कि अंदर आग लगी है। ग्रामीणों ने आग बुझाने का काफी प्रयास किया, लेकिन घंटों मशक्कत के बाद जब तक आग पर काबू पाते कि दुकान में.

रखी फ्रिज सहित सारा सामान जलकर नष्ट हो गया। पीड़ित की पत्नी विरेगा गांव में ही जय मां भगवती नाम से स्वयं सहायता समूह चलाती हैं। गौरव ने दुकान के लिए पत्नी के समूह से 25 हजार लोन लेकर दुकान में लगाया था। समूह एकत्र किया गया 26 हजार रुपये भी बैंक में जमा करने के लिए दुकान में रखे थे। पीड़ित के अनुसार ढाई लाख का नुकसान हो गया।

दुकान में आग लगने के बाद दुकान दार और उनकी पत्नी का रो-रोकर बुरा हाल हो गया, क्योंकि दुकान ही परिवार के जीने का सहारा था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *