जनसूचना में पब्लिक को ही झुठला देते हैं श्रमायुक्त के अधिकारी

श्रमायुक्त कार्यालय के ठीक पीछे व श्रमायुक्त कार्यालय डिपो के सामने घटिया सामग्री से बने पार्क में अधिकारियों द्वारा जांच की गई लीपापोती


के० एस० टी०,कानपुर नगर संवाददाता। जनसूचना जैसे महत्वपूर्ण मामले में अधिकारी गलत रिपोर्ट देना नहीं भूलते हैं। इसी तरह एक मामला श्रमायुक्त कार्यालय का है जहां श्रमायुक्त कार्यालय के पीछे व श्रमायुक्त कार्यालय डिपो के सामने घटिया सामग्री से पार्क का निर्माण हुआ था। जिसकी शिकायत शिकायतकर्ता ने न सिर्फ सम्बधित श्रम विभाग के अधिकारियों से की बल्कि जनसूचना भी मांगी।

जिससे 93 दिन बाद वहां के उप श्रमायुक्त उत्तर प्रदेश पंजक राणा ने रिपोर्ट दी कि यहां कोई निर्माण ही नहीं हुआ। चोंकाने की बात यह है कि जब पुरानी सरिया पुराने व पुराने ईटो से पार्क का निर्माण हो रहा था तो उस समय समाचार पत्र में फोटो सहित घटिया निर्माण सामग्री से पार्क के निर्माण की खबर छपी थी। उसके बावजूद भी जनसूचना में पब्लिक को ही झुठला दिया श्रमायुक्त के अधिकारी ने पहले ही.

 

खबर में छपा था कि ठेकेदार पर एक अधिकारी की सरपरस्ती है। इसमें कुछ नही होना है। लिहाजा श्रमायुक्त कार्यालय पार्क का निर्माण भी फटाफट रात दिन कराके घास पेड़ पौधे लगा दिये गये। चौंकाने वाली बात यह है कि जनसूचना के अधिकार के मामले में श्रम विभाग जैसे विभाग आम आदमी को झुठलाएंगे तो वह अन्य विभागों से क्या उम्मीद रखेंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *