गाजीपुर में तार टूटने से नौ गांवों में 15 घंटे नहीं आयी बिजली

के० एस० टी०,गाजीपुर संवाददाता। हेतिमपुर गांव के पास बीएसएनएल टावर के पीछे रात हाईटेंशन तार टूटने से स्टेशन बाजार फीडर से जुड़े नौ गांवों की बिजली आपूर्ति 15 घंटे तक बंद रही। पूरी रात बिजली नहीं रहने से उपभोक्ता गर्मी में पसीने से तरबतर हो गए। शनिवार की दोपहर 1:07 बजे बिजली आपूर्ति बहाल होने पर लोगों ने राहत की सांस ली।

 

 

 

 

विद्युत उपकेंद्र से संचालित स्टेशन बाजार फीडर के बिजली आपूर्ति के लिए लगा 11 हजार वोल्टेज का तार तहसील स्थित बीएसएनएल टावर के पीछे टूट गया। इससे बाजार सहित मदनपुरा, बरुईन, बुढाडीह, कर जही, गढ़ही, इलाइचीपुर, बड़ेसर, हेतिमपुर गांव के आंशिक हिस्सा में बिजली आपूर्ति बंद हो गई। उमस भरी गर्मी के.

बीच रात भर बिजली न रहने से हजारों लोग बिलबिला उठे। पसीना से तरबतर लोगों ने करवटें बदल कर रात बिताई। वहीं नवजात शिशुओं और छोटे बच्चों का गर्मी के मारे रो-रोकर हाल बेहाल रहा। स्टेशन बाजार में पेयजल के लिए भी नगरवासी परेशान रहे। अगले दिन शनिवार की सुबह टूटे तार को जोड़ने का काम शुरू हुआ जो दोपहर 1:07 बजे के करीब पूरा हुआ।

इसके बाद बिजली आपूर्ति बहाल हुआ तब जाकर लोगों ने राहत की सांस ली। लोगों का कहना था कि स्टेशन बाजार फीडर का हाईटेंशन तार कई जगहों पर काफी जर्जर हो चुका है। गर्मी के चलते ये टूट जा रहा है। बिजली विभाग इन तारों को बदलवाने का कोई उपाय नहीं कर रहा। इससे बिजली उपभोक्ताओं को आए दिन परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। उपखंड अधिकारी विजय कुमार ने बताया कि हाईटेंशन तार टूटने से आपूर्ति बंद रही।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *