वाराणसी हाईवे के ओवरब्रिज का टूटा स्लैब

के० एस० टी०,गाजीपुर संवाददाता। गाजीपुर-वाराणसी हाईवे पर सैदपुर के पास रेलवे ओवरब्रिज का स्लैब पर ओवरलोड़ेड वाहन के गुजरने से दरार पड़ गई। इसके बाद लगातार वाहनों के गुजरने पर वह टूट गया। सूचना पर पहुंची एनएचएआई की टीम ने आनन फानन जाकर क्षतिग्रस्त स्थल को बंद कराते हुए यातायात का डायवर्जन कराया। निर्माणधीन हाईवे पर दो दिन पहले भी सड़क क्षतिग्रस्त हो गई थी,

जिसे एनएचएआई की टीम ने मरम्मत कर सुधार दिया था। वहीं हाईवे पर पिछले कुछ दिनों में कई किमी सड़क चटक गई है जिस पर पैचवर्क जारी है। डीएम ने हाईवे अर्थारिटी को इसकी जानकारी देते हुए सुधार का निर्देश दिया है। वाराणसी से गोरखपुर तक निर्माणाधीन फोरलैन पर मंगलवार को सैदपुर रेलवे ओवरब्रिज के पास सड़क टूट गई। वाहनों के लगातार गुजरने से एक बड़ा हिस्सा टूट-टूट कर नीचे गिर गया।

ओवरब्रिज के नीचे से ट्रेनों का परिचालन भी होता है, हालांकि जिस जगह स्लैब टूटा, वह रेलवे ट्रैक से दूरी पर है। हाईवे पर पेट्रेालिंग करती एनएचएआई की टीम ने जाकर देखा तो बैरीकेडिंग कर आवागमन को डायवर्ट किया, वहीं एप्रोच पर कुछ दूरी पर सोमवार को एक जगह डिवाइडर के पास सड़क टूट गई थी, जिसे भी घेरकर वाहनों के आवागमन को डायवर्जन का संकेतक लगाया गया।

इसके अलावा नंदगंज से सैदपुर के बीच तैयार सड़क आठ महीने में कई जगह क्षतिग्रस्त हो चुकी है। इसके अलावा सड़क पर कई जगह दरारें पड़ गई हैं जो हादसे का कारण है। हालांकि एनएचएआई इनकी पैचवर्किंग में जुटा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *