मुख्तार के सहयोगी की 18.62 लाख की संपत्ति कुर्क

के० एस० टी०,आजमगढ़ संवाददाता। तरवां पुलिस ने रविवार को मुख्तार अंसारी गैंग के सहयोगी हरिकेश यादव की 18, 62, 881 रुपये की संपत्ति कुर्क कर लिया। जिलाधिकारी के आदेश पर सदर तहसीलदार ने दो थाने की फोर्स के साथ जहानागंज के मोहासिल गांव में बने भवन को कब्जे में लिया है। जहानागंज के मोहासिल गांव निवासी हरकेश यादव के खिलाफ तरवां थाने में गैंगस्टर का मुकदमा दर्ज हुआ था।

आरोपी ने अपराध जगत से अर्जित धनराशि से अपने पिता फूलचंद यादव के नाम से मोहसिल गांव में अचल संपत्ति खरीदी थी। अधिशासी अभियंता निर्माण खंड लोक निर्माण विभाग ने 27 मई को भवन का मूल्य 18 62 881 रुपये निर्धारित किया था। जिलाधिकारी ने 11 जून को मकान कुर्क करने का आदेश दिया था। गौरतलब है कि तरवां में 2014 में सड़क का ठेका छोड़ने व दबाव बनाने के लिए काम कर रहे.

मजदूर राम इकबाल की गोली मार हत्या कर दी गई थी। इसमें पांचू गंभीर रूप से घायल हो गया था। मामले में मुख्तार अंसारी सहित 11 लोगों पर मुकदमा दर्ज किया है। इसी मामले के आधार पर 2020 गैंगस्टर का मुकदमा दर्ज किया था। अभियुक्त हरिकेश यादव अपराधिक माफिया मुख्तार अंसारी गैंग का सदस्य है। सात-आठ वर्ष पहले इसके पास कोई वैध आय का स्रोत नहीं था।

आरोप है कि मुख्तार गैंग का सदस्य बनने के बाद अपराध के जरिये अर्जित धन से उसने मकान का निर्माण कराया है। 11 जून को सुनवाई के बाद जिलाधिकारी विशाल भारद्वाज ने तहसीलदार सदर राजू एवं थानाध्यक्ष तरवां अनिल सिंह को उक्त सम्पत्ति को नियमानुसार कुर्क करने आदेश दिया गया था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *