योगी जी ध्वस्त करा दीजिए हमारा मौत का अपार्टमेंट

के० एस० टी०,कानपुर नगर संवाददाता। कानपुर विकास प्राधिकरण द्वारा किदवई नगर ओ ब्लाक में बनवाए अपार्टमेंट (केडीए रेजीडेंसी) को गिराने के लिए वहां रहने वालों ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से गुहार लगाते हुए बैनर टांग दिया है। केडीए द्वारा अपार्टमेंट के स्ट्रक्चर की जांच आइआइटी और एचबीटीयू के विशेषज्ञों से कराई जा रही है और तय समय में जांच पूरी न होने से लोग नाराज हैं।

केडीए रेजीडेंसी की ए श्रेणी के अपार्टमेंट की बीम और पिलर में कई जगहों पर दरारें मिलने की शिकायत फ्लैटों में रहने वाले बीबी सिंह, मधुकर श्याम गुप्ता, बृज भान सिंह आदि लोगों ने मंडलायुक्त डा. राज शेखर से मुलाकात कर समस्या बताई थी।मंडलायुक्त ने केडीए को पत्र भेजकर अपार्टमेंट की जांच कराकर 10 सितंबर तक रिपोर्ट देने की बात कही थी।

इसके बाद केडीए ने आइआइटी और एचबीटीयू के विशेषज्ञों से जांच शुरू कराई थी, लेकिन रिपोर्ट तैयार होना तो दूर जांच ही पूरी नहीं की गई। इससे नाराज लोगों ने अपार्टमेंट के बाहर योगी जी, ध्वस्त करा दीजिये हमारा अपार्टमेंट, केडीए के भ्रष्ट अफसरों ने कमीशन खाकर बना डाला है केडीए रेजीडेंसी नामक हमारा मौत का अपार्टमेंट, नहीं चाहिए भ्रष्टाचार से.

बना आशियाना आदि लिखे हुए बैनर अपार्टमेंट के बाहर लगा दिए हैं। लोगों का कहना है कि केडीए ने समस्या का समाधान नहीं किया तो मुख्यमंत्री से मिलकर गुहार लगाएंगे। यहां रहने वाले मुकेश अग्रवाल ने बताया कि अपार्टमेंट के बेसमेंट की दीवारों से चार सालों से रिसाव हो रहा है।वर्षा के दौरान तो दीवारों पर बने कई छेद से पानी तेज से बहता है। अधिकारी इस कमी को छिपाने के लिए बेसमेंट से पानी साफ करवा दीवारों पर प्लास्टर करवा रहे हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *