मुकदमा लड़ने के लिए दो लाख की थी लूट पुलिस व स्वाट टीम ने किया गिरफ्तार

के० एस० टी०,गाजीपुर संवाददाता। दुल्लहपुर क्षेत्र के नायकडीह बाजार के एसबीआइ ग्राहक सेवा केंद्र से 13 अक्टूबर को अस लहे से आतंकित कर हुई दो लाख दो हजार रुपये की लूट के मामले में पुलिस ने दो लुटेरों को छपरी नहर के पास से गिरफ्तार किया। दोनों ने मुकदमा लड़ने के लिए लूट को अंजाम दिया था। इनके पास से एक लाख 9830 रुपये, बैग व कागजात बरामद किया। आवश्यक कार्रवाई के बाद दोनों को जेल भेज दिया गया।

एसओ शैलेश कुमार मिश्रा ने बताया कि घटना के बाद से ही पुलिस तथा स्वाट टीम लुटेरों की गिरफ्तारी में लगी हुई थी। कई लोगों से पूछताछ के आधार पर पुलिस को सफलता मिली। पकड़े गए लुटेरे मरदह के भीखमपुर निवासी विकास गौंड़ और मऊ के रानीपुर थाना के मिर्जापुर निवासी विकास राजभर है। विकास गौड़ के पास से लूट का 60 हजार 310 रुपये, 32 बोर की पिस्टल, बाइक बरामद हुई,

जबकि विकास राजभर के पास से 49 हजार 5200 नगद, एक तमंचा व तीन कारतूस मिला। पूछताछ में विकास गौड़ ने बताया कि वर्ष 2021 में साथियों के साथ वाराणसी के फूलपुर क्षेत्र के बैंक मैनेजर से 60 लाख रुपये लूट के बाद गोली मारकर हत्या करने के मामले में वह करीब 15 माह जेल में रहा। लगभग एक माह पूर्व जेल से रिहा होकर आया था। मुकदमा लड़ने के लिए रुपये की आवश्यकता थी।

साथी विकास राजभर के साथ मिलकर ग्राहक सेवा केंद्र में लूट की घटना को अंजाम दिया। विकास राजभर ने बताया कि वह 2021 में मऊ के चिरैयाकोट में ग्राहक सेवा केंद्र से एक लाख 70 हजार रुपये लूटा था, जिसमें वह जेल गया था। कुछ दिन पूर्व ही छूटकर आया। विकास गौड़ के के खिलाफ वाराणसी जनपद के फूलपुर व दुल्लहपुर थाना में दो-दो मुकदमा पंजीकृत है। वहीं विकास राजभर के के खिलाफ मऊ के चिरैयाकोट में तीन, रानीपुर में एक और दुल्लापुर में दो मुकदमा पंजीकृत है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *