पुलिस ने अशरफ की पत्नी से पूछा-कहां है तुम्हारी जेठानी, मिला जबाब

के० एस० टी०, प्रयागराज संवाददाता। उमेश पाल हत्याकांड में प्रयागराज फरार आरोपियों की तलाश में जुटी है। पुलिस ने अब तक कई लोगों को हिरासत में लिया है। पुलिस हिरासत में लेकर उन लोगों से पूछताछ में जुटी है। उधर उमेश पाल को दिन दहाड़े गोली-बम से उड़ाने के बाद शूटरों ने चकिया में माफिया अतीक अहमद के जिस करीबी के घर में रात बिताई थी उसे बुधवार को पीडीए ने ध्वस्त करा दिया। आठ घंटे तक लगातार बुलडोजर चलाकर इस दो मंजिला भवन को मलबे में तब्दील कर दिया। इस भवन का नक्शा पास नहीं था।

इस दौरान एक एयर राइफल, तलवार और अतीक के परिवार के सदस्यों की तस्वीरें भी बरामद हुईं। उधर पुलिस ने बुधवार को अशरफ की पत्नी जैनब रूबी को हिरासत में ले लिया। उससे शाइस्ता और असद के बारे में पूछताछ की जा रही है। जैनब चकिया में नहीं बल्कि अपने मायके पूरामुफ्ती के हटवा गांव में रहती थी। जैनब के अलावा उसके घर के कई अन्य लोगों को भी उठाया गया है। उमेश पाल हत्याकांड में नामजद होने के बाद अतीक की पत्नी शाइस्ता परवीन फरार हो गई हैं। उनकी तलाश में दबिश दी जा रही है। शाइस्ता का मोबाइल भी बंद है।

आज पुलिस ने चकिया में खालिद जफर के उस घर को गिरा दिया जहां शाइस्ता बेटों के साथ रहती थीं। इसके साथ ही पुलिस शाइस्ता की देवरानी यानी अशरफ की पत्नी जैनब रूबी को हिरासत में ले लिया। उससे साफ पूछा गया कि जेठानी शाइस्ता कहां है। जैनब ने बताया कि उसे नहीं पता। शाइस्ता का मोबाइल बंद है। शाइस्ता के मायके तथा अन्य रिश्तेदारों के बारे में इसी तरह से जैनब से असद के बारे में भी पूछताछ की गई। हालांकि उसके बारे में जैनब ने न में उत्तर दिया। जैनब से अशरफ, गुड्डू मुस्लिम, गुलाम, और अरमान के बारे में भी जानकारी ली गई।पुलिस ने जैनब के साथ साथ उसके मायके के कई लोगों को उठा लिया है। सबके मोबाइल कॉल डीटेल्स और व्हाट्सएप कॉल चेक की जा रही है।

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

दरोगा की बेटी है शाइस्ता, पुलिस क्वार्टर में पली बढ़ी:- अतीक की पत्नी शाइस्ता परवीन रिटायर्ड दरोगा हारुन की बेटी हैं। वह प्रतापगढ़ में पुलिस क्वार्टर में ही पली बढ़ी हैं। हारुन पहले सिपाही थे। बाद में प्रमोशन पाकर दरोगा हो गए थे। शाइस्ता के बारे में आज भी कोई जानकारी नहीं मिल सकी। पुलिस ने शाइस्ता की तलाश में कई जगह दबिश दी। मोबाइल कॉल डीटेल्स के आधार पर कुछ लोगों को उठाया गया है।

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

रईस बालू का भांजा भी पुलिस हिरासत में:- पुलिस ने बुधवार को रईस बालू के भांजे को भी हिरासत में ले लिया। दरअसल अतीक के गुर्गे आशिक उर्फ मल्ली की रईस के घर में रिश्तेदारी है। उमेश पाल हत्याकांड में जिस अरमान का नाम शूटर के रूप में आ रहा है वह मल्ली का बेहद खास है। इसी कारण पुलिस ने उसे उठाया है।

गंगापार और यमुनापार के गांवों में भी छापेमारी:- पुलिस ने आज गंगापार और यमुनापार के कई गांवों में छानबीन की। मेजा मऊआइमा और फूलपुर क्षेत्र के कुछ लोगों को पुलिस ने उठाया है।

असद के आत्मसमर्पण करने की आशंका पर कचहरी की रही घेराबंदी:- उमेश पाल हत्याकांड में नामजद आरोपियों के आत्मसमर्पण करने की आशंका पर जिला कचहरी में बुधवार को भी पुलिस के जवानों की घेराबंदी रही। यह स्थिति देर शाम तक बनी रही। उमेश पाल हत्याकांड के आरोपियों में शामिल असद के आत्मसमर्पण की अफवाहें तीन दिनों से सोशल मीडिया सहित लोगों के बीच फैली हुई है। हालांकि बुधवार तक इसकी पुष्टि नहीं हो सकी। अफवाहों को देखते हुए पुलिस विभाग के कई बड़े अधिकारियों ने सुबह सीजेएम कोर्ट सहित अन्य न्यायालयों में इसकी जानकारी भी जुटाई। लेकिन आत्मसमर्पण की अर्जी की पुष्टि नहीं हो सकी। अदालत ने भी आत्मसमर्पण के मामले में कोई अर्जी दाखिल होने या फिर विचाराधीन होने से साफ इंकार कर दिया। इसके बावजूद विशेष सुरक्षा बल के जवानों ने सादे कपड़ों में सुबह नौ बजे से ही कचहरी में डेरा डाल रखा था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *