पिता की डांट से क्षुब्ध 10 वर्षीय लड़का पेड़ की डाल पकड़ कुएं में लटका

के० एस० टी०, कानपुर नगर संवाददाता। सजेती थाना क्षेत्र गुरुवार को गांव अज्योरी निवासी कक्षा तीन का 10 वर्षीय छात्र घर का इकलौता सर्वेश पुत्र रामगोपाल ने पिता की जेब से पांच रुपए चुरा लिया तो पिता रामगोपाल ने लड़के को डांट दिया जिससे नाराज होकर लड़का गांव के ही तालाब किनारे निर्मित पुराने कुएं उगे पीपल के पेड़ की डाल पकड़ कर कुएं में लटक गया जो भी ग्रामीण उस रास्ते निकलते लोगों.

वहां से हटने के लिए मना करे तो उसको गाली देते हुए कुएं कूद जाने की धमकी दे रहा था जिससे उसके पास जाने हिम्मत नहीं जुटा पा रहा था ये तमाशा एक घंटे तक चलता रहा बच्चे का ड्रामा देखकर ग्रामीण व परिजन परेशान थे सूचना पर पहुंचे माता पिता को भी पास आने पर कुएं में कूदने की धमकी दे रहा था ग्रामीणों की सूचना पर पहुंची पी आर बी ने लालच देकर समझाने कोशिश की लेकिन लड़का पेड़ छोड़ने को तैयार नहीं हुआ.

तभी सूचना पर पहुंची सजेती पुलिस के दरोगा यदुनाथ पी आर बी ने योजना बनाकर बच्चे को बातों में उलझाया जिससे वो बातों लगा एक तरफ ही देखता रहा पीछे से चुपके से पीछे जाकर पी आर बी 462 के सिपाही शिव कुमार ने बच्चे का हाथ दबोच कर बाहर निकाल कर थाने ले जाकर बच्चे से कुएं में लटकने की वजह पूछी तो बच्चे बताया कि पिता रामगोपाल की जेब पांच रुपए की चोरी से निकालने पर पिता की.

डांट से नाराज होकर कुएं में लटका था सजेती थानाध्यक्ष पवन कुमार ने बताया कि बड़ी सूझ बूझ से बातों में उलझाते हुए बच्चे का दिमाग स्थिर कर सुरक्षित बाहर निकाल कर बच्चे को परिजनों को सौंप दिया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *