पर्यावरण पूर्ण माहौल वाले पार्को को निजी प्रॉपर्टी बनाने का खेल

पत्रकार पुरम के पास गंगा नगर सोसाइटी संचालक पार्क में बनवा रहा है इमारत

पूर्व सपा विधायक ने पार्क का कराया था सौन्दर्यीकरण

पहले भी नवाबगंज थाने से भूमाफिया की हो चुकी है जाँच

के० एस० टी०,कानपुर संवाददाता। कानपुर के गंगानगर सहकारी आवास समिति पत्रकार पुरम स्थित आवास समिति संचालक राजाराम वर्मा का पार्क में अवैध निर्माण कराना चर्चा का विषय बना है। हालांकि महिला एस० डी० एम० का दावा है कि पार्क की जगह का निर्माण रुकवा दिया गया है।

किन्तु इलाकाई लोगों के मुताबिक उक्त समिति संचालक ने पार्क को कब्जे में लेकर निर्माण फिर से चालू कर दिया। जिससे इलाके में रोष व्याप्त है। क्योंकि स्वस्थ मनोरंजन स्थल पर सुबह शाम के वक्त इलाके के लोग सुकून के लिए आते हैं।

जिसमें अवैध निर्माण पर्यावरण में उगी घास पेड़ पौधों को भी क्षतिग्रस्त कर रहा है। आपको बताते चलें कि इस पार्क को क्षेत्रीय लोगो के विशेष आग्रह पर तत्कालीन सपा विधायक सतीश कुमार निगम निर्माण ने पुनरोद्धार कराकर पार्क का सौन्दर्यीकरण कराया था।

जिससें आसपास के लोग सुबह-शाम टहलने के बहाने पेड़ पौधों को सुरक्षित रखने के लिए श्रम दान देते थे। जहां भीड़ बढ़ती देख समिति संचालक राजाराम वर्मा कोे ज्जैलसी हुई तो वह पार्क के पेड़, पौधों को सपाट कर पार्क के बीचो बीच अवैध निर्माण कराने लगा। जिसकी शिकायत प्रत्यक्ष व अप्रत्यक्ष रूप से एस० डी० एम० को की गई।

जिन्होंने जाँच ने शिकायत सही पाकर निर्माण रुकवा दिया था किन्तु इलाकाई लोगो के मुताबिक अब तो निर्माण कर्ता ने पार्क को कब्जा कर निर्माण कराना शुरू कर दिया है। समिति संचालक राजाराम वर्मा जमीनों को लेकर नवाबगंज थाने में विवादित बताया जाता है कहां तो यहां तक जाता हैं कि वह दबंग किस्म का व्यक्ति है।

अपने व अपने परिवार के लोगों को लेकर आवास समिति बनाकर एक बड़ी जगह में प्लाटिंग कर बड़ी जमीन बेच भी डाली इस पर एक समय भूमाफियाओं सेल ने जांच भी की थी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *