कानपुर से युवक का अपहरण भाजपा राज के क्षरण का प्रतीकः अखिलेश

के० एस० टी०,लखनऊ संवाददाता। समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने कानपुर से अपह्मत युवक की बरामदगी नहीं होने को लेकर तंज कसते हुए कहा है कि यह घटना भाजपा राज के शर्मनाक क्षरण का प्रतीक है।

श्री यादव ने बृहस्पतिवार को ट्वीट करके कहा ‘कानपुर से अपह्मत युवक का अब तक कोई पता नहीं चला है। उप्र शासन एवं पुलिस प्रशासन दोनों इस मामले में पूरी तरह से नि्क्रिरय क्यों है योगी राज में देश की रक्षा करने वाले जवान का परिवार भी सुरक्षित नहीं है।

अमेठी के आर्मी जवान के पिता की धारदार हथियार से हत्या करने के बाद अपराधियों ने घर में घुसकर महिलाओं को भी पीट–पीटकर अधमरा किया और फरार हो गए। श्री यादव ने लोकमान्य तिलक एवं चंद्रशेखर आजाद को याद करते हुये कहा कि देश की आजादी के लिए.

अपना सर्वस्व बलिदान करने वाले इन महान सपूतों को शत शत नमन। उन्होंने कहा कि अभी आर्थिक सुधार के नाम पर केन्द्र सरकार जो तीन अध्यादेश लाई है उससे किसान बर्बाद हो जाएगा। भाजपा ने पहले किसानों की आय दुगनी करने का और फसल का दाम ड्योढ़ा करने का जो वादा किया.

उसकी अब चर्चा भी नहीं होती है। उसकी जगह कॉन्ट्रैक्ट फामिंर्ग की वकालत की जाने लगी है। इसमें किसान का मालिकाना हक भी चला जाएगा। किसान को न्यूनतम समर्थन मूल्य (एम.एस.पी) मिलना चाहिए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *