सचिवालय के फर्जी पास वाली कार छोड़ने पर थाना प्रभारी लाइनहाजिर

के० एस० टी०, कानपुर। नजीराबाद व स्वरूपनगर में कारों पर सचिवालय के फर्जी पास का मामला ठंडा भी नहीं हुआ कि वीआइपी रोड पर आठ अगस्त की रात फर्जी पास वाली फॉ‌र्च्यूनर कार भी पकड़ी गई। ग्वालटोली पुलिस ने पूछताछ के बाद चालक को कार समेत छोड़ दिया। अधिकारियों ने जांच कराई। सात दिन बाद शनिवार को मुकदमा लिखा गया।

लापरवाही बरतने पर एस.एस.पी ने थाना प्रभारी विजय कुमार पांडेय को लाइन हाजिर कर दिया। ग्वालटोली थाने के दारोगा रामकुमार सविता आठ अगस्त की रात चेकिग कर रहे थे। सिविल लाइंस की ओर से आ रही फॉ‌र्च्यूनर कार को उन्होंने रोका। कार के शीशे पर विधायक का सचिवालय पास लगा था।

कार चला रहे व्यक्ति ने खुद को विधायक का रिश्तेदार बताते हुए रौब जमाने की कोशिश की तो दारोगा ने थाना प्रभारी से बात की। सूत्रों के मुताबिक कार पर लगे पास की फोन में फोटो खींचने के बाद दारोगा गाड़ी व चालक को थाने लाए। इसके बाद थाना प्रभारी व दारोगा ने आरोपित से साठगांठ कर कार व चालक को छोड़ दिया।

मामले की जानकारी अधिकारियों को हुई तो उन्होंने जांच के आदेश दिए। दारोगा ने लखनऊ जाकर पता किया तो सचिवालय पास फर्जी निकला। तब शनिवार रात दारोगा रामकुमार ने ग्वालटोली थाने में कार नंबर के आधार पर चालक के खिलाफ धोखाधड़ी, जालसाजी की धाराओं में मुकदमा दर्ज कराया।

इसके बाद शनिवार रात ही थाना प्रभारी को लाइन हाजिर कर विभागीय जांच शुरू कराई गई। एसपी पश्चिम डॉ. अनिल कुमार ने बताया कि लापरवाही बरतने पर थाना प्रभारी विजय कुमार पांडेय का तबादला हुआ है। पहले भी कुछ मामलों में उनकी लापरवाही सामने आ चुकी है।

इंस्पेक्टर विजय कुमार पांडेय पर दुष्कर्म के प्रयास मामले में आरोपित कारोबारी को थाने से फरार कराने का आरोप लगा था। 15 मार्च की रात हुई घटना में आरोपित कारोबारी को कार समेत मौके पर ही लोगों ने पकड़ लिया था,

लेकिन थाने लाने के बाद छोड़ दिया गया। यही नहीं डेढ़ माह पूर्व इंस्पेक्टर पर कर्नलगंज के परिवार को उनके बेटे के शव की जगह किसी और का शव दिलवाने का भी आरोप लगा था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *