गाजीपुर जिले में कोरोना का मामला दर्ज कराओ और इंसाफ पाओ

के० एस० टी०,गाजीपुर। जिले में कोरोना संक्रमण काल के बाद अनलॉक शुरु होने के बाद मंगलवार की सुबह पहला संपूर्ण समाधान दिवस का आयोजन किया गया। इस दौरान सैदपुर में आयोजित सम्पूर्ण समाधान दिवस में पहुंचे डीएम मंगला प्रसाद ने सभी फरियादियों से एक एक कर मुलाकात की और

उनकी समस्‍याओं के निस्‍तारण के लिए संबंधित विभाग के अधिकारियों को निर्देशित किया। जिले के पहले संपूर्ण समाधान दिवस की खासियत यह रही कि इसमें शामिल होने आए सभी फरियादियों का एंटीजन के जरिए कोरोना टेस्ट किया गया और धर्मल स्क्रीनिंग के बाद ही अंदर भेजा गया। जिले में लंबे समय बाद आयोजित हुए.

संपूर्ण समाधान दिवस में कोरोना संक्रमण के खतरों को देखते हुए गोले में फरियादियों को कतार बद्ध करने के पूर्व एंटीजन टेस्‍ट किया गया। इसके बाद सभागार में प्रवेश से पूर्व सभी का तापमान जांचा गया। जिला प्रशासन की ओर से यह अनोखा फार्मूला तैयार कर कोरोना संक्रमण के रोकथाम में एक नजीर साबित हो रहा है।

वहीं लंबे समय बाद आयोजित होने वाले इस समाधान दिवस में फरियादियों की संख्‍या भी कम रही। वहीं कोरोना संक्रमण के रोकथाम के लिए प्रशासनिक व्‍यवस्‍था चाक चौबंद होने से फरियादियों में भी जांच कराने को लेकर उत्‍साह नजर आया। वहीं हर प्रवेश करने वाले का हाथ सैनीटाइज कराया गया और बिनामास्‍क वालों को बाहर से ही मास्‍क के बिना आने पर मनाही कर दी गई।

रिपोर्टर:- विनोद कुमार सिंह   &    महेश कुमार यादव

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *