लखनऊ-कानपुर के बीच आज से दौड़ेगी स्पेशल ट्रेन

के० एस० टी०,कानपुर संवाददाता। लखनऊ से कानपुर के बीच दस महीने बाद लोगों को आज से ट्रेन यात्रा की सुविधा मिलेगी। रेलवे आज से इस रूट पर एक ट्रेन चलाने जा रहा है। यह ट्रेन सभी स्टेशनों पर रुकेगी। यात्री टिकट लेकर सफर कर सकेंगे।

ट्रेन सुबह 7:05 बजे लखनऊ से चलकर कानपुर सेंट्रल तक जाएगी और शाम को 5:50 बजे कानपुर से लखनऊ वापस जाएगी। लॉक डाउन की वजह से लखनऊ-कानपुर के बीच पैसेंजर व मेमू ट्रेनों का परिचालन मार्च 2020 से बंद है।

उत्तर रेलवे लखनऊ मंडल के डीआरएम संजय त्रिपाठी ने बताया कि 22 फरवरी से ट्रेन नंबर 04213 लखनऊ से सुबह 07:05 बजे चलेगी। 08:20 बजे उन्नाव और 9 बजे कानपुर सेंट्रल स्टेशन पहुंचेगी। शाम को कानपुर सेंट्रल से 6:50 बजे.

लखनऊ के लिए चलेगी। 7:18 बजे उन्नाव जंक्शन और 9:40 बजे लखनऊ पहुंचेगी। इस कोविड स्पेशल ट्रेन से सफर करने के लिए रिजर्वेशन नहीं कराना पड़ेगा। टिकट लेकर यात्रा कर सकेंगे, हालांकि किराया एक्सप्रेस ट्रेन का देना होगा।

डीआरएम संजय त्रिपाठी ने बताया कि यात्रियों की समस्या को देखते हुए इस रूट पर फिलहाल एक ट्रेन चलाई जा रही है। कोविड टीकाकरण जैसे जैसे बढ़ता जाएगा। ट्रेनों का संचालन बढ़ाया जाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *