कोरोना कफ्र्यूः पहली जून से मिलेगी ढील

के० एस० टी०,लखनऊ संवाददाता। कोरोना संक्रमण की दूसरी लहर की चेन तोड़ने के लिए लगाए गए कोरोना कफ्र्यू में पहली जून से आंशिक ढील दी जा सकती है। करीब एक माह से चले आ रहे कोरोना कफ्र्यू में ढील दिये जाने को लेकर सीएम योगी आदित्यनाथ ने शनिवार को सरकार के कुछ मंत्रियों और कोविड प्रबंधन टीम के साथ मंथन किया।

 

कोरोना संक्रमण की दर में आयी गिरावट को देखते हुए कोरोना कफ्र्यू में ढील दिये जाने पर सहमति बनी। किन क्षेत्रों में कैसे ढील दी जानी है इसको लेकर सरकार कल अंतिम रूप से अपना निर्णय लेगी। कोरोना संक्रमण पर काबू पाने के लिए पहली मई को कोरोना कफ्र्यू शुरू हुआ था जो पहली जून तक है। राज्य में हाल के दिनों में कोरोना संक्रमण के.

 

मामलों में आयी भारी गिरावट को देखते हुए सरकार धीरे–धीर ढील देना चाहती है ताकि लोगों की जिन्दगी भी चल पड़े। आधिकारिक सूत्रों का कहना है कि पहली मई से लागू कोरोना कफ्र्यू में एक जून से आंशिक ढील दी जाएगी। इस दौरान अधिक एक्टिव केस वाले जिलों में कोई राहत नहीं मिलेगी। प्रदेश में सभी जगह 33 प्रतिशत.

उपस्थिति के साथ सरकारी तथा प्राइवेट कार्यालय भी खोले जाएंगे। हालांकि नाइट कफ्र्यू फिलहाल प्रदेश में लागू रहेगा। इसमें रात आठ बजे से अगले दिन सुबह सात बजे तक तमाम पाबंदियां रहेंगी। इस संबंध में सम्भवत: रविवार को गाइडलाइंस जारी कर दी जाएंगी। मुख्यमंत्री ने शनिवार को टीम–9 के साथ समीक्षा बैठक में कोरोना कफ्र्यू पर प्रमुखता से चर्चा की।

इस दौरान कोरोना कफ्र्यू में ढील देने पर सहमति बनी। प्रदेश में एक जून से उद्योग‚ दुकान तथा बाजारों को राहत दी जाएगी। प्रदेश में अधिक एक्टिव केस वाले जिलों में अभी राहत नहीं दी जाएगी‚ जबकि नाइट कफ्र्यू हर जिले में जारी रहेगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *