जहरीली शराब से छह की मौत

के० एस० टी०,(अलीगढ़) संवाददाता। जनपद में जहरीली शराब पीने से मरने वालों की संख्या थमने का नाम नहीं ले रही है। बुधवार की देर रात्रि जवां थाना क्षेत्र के गांव रौहेरा स्थित एक ईट भट्टा के मजदूरों ने नहर के किनारे पड़ी मिली शराब का सेवन कर लिया जिससे दो महिलाओं सहित छह मजदूरों की मौत हो गई। वहीं नौ लोगों की हालत गंभीर बनी हुई है‚ जिन्हें मेडि़कल कालेज में भर्ती कराया गया है।

जवां थाना क्षेत्र के गांव रौहेरा में स्थित एक ईंट भट्ठा पर बिहार के मजदूर ईंट पथाई का काम करते हैं। बुधवार की शाम गांव के निकट नहर के किनारे शराब की कुछ पेटियां पड़ी थीं। मजदूरों को इसकी जानकारी हुई तो उन्होंने इस शराब का सेवन कर लिया। कुछ देर बाद इन मजदूरों को उल्टी‚ चक्कर आने व पेट दर्द होने की शिकायत होने लगी। इसकी जानकारी होने पर ईंट भट्ठा मालिक ने इसकी सूचना पुलिस कन्ट्रोल रूम को दी।

पुलिस ने बीमार लोगों को एंबुलेंस व पुलिस जीप से जिला अस्पताल भिजवाया। हालत गंभीर होने पर उन्हें जेएन मेडिकल कालेज भेज दिया गया। वहां पहुंच कर दो महिलाओं समेत छह मजदूरों ने दम तोड़़ दिया‚ जबकि नौ लोगों का अभी इलाज चल रहा है। एसएसपी कलानिधि नैथानी ने बताया कि ईंट भट्टा मजदूरों की तबीयत बिगड़ने की जानकारी पर जांच में कुछ शराब की पेटियां पास ही नहर के किनारे पड़ी मिली हैं।

संभावना है कि शराब माफिया के खिलाफ हो रही पुलिस कार्रवाई से डर कर किसी ने अपने पास रखी अवैध शराब को यहां लाकर फेंका है। इस शराब का सेवन करने से ही मजदूरों की तबीयत बिगड़ी है। बरामद अवैध शराब को सील किया गया है। जवां थाने में मुकदमा दर्ज कर शराब फेंकने वालों को तलाशा जा रहा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *