प्रियामणि बोलीं घर-घर में मांओं को मिला ‘सुची’ का नाम

सा कम ही होता है कि बच्चे अपनी मांओं को किसी फिल्म या वेब सीरीज के किरदार के नाम से बुलाना शुरू कर दें लेकिन ‘द फैमिली मैन’ के दूसरे सीजन के बाद उन घरों में खूब रहा हैं जहां के बच्चे अब ‘बड़े’ हो चुके हैं। अभिनेत्री प्रियामणि के किरदार सुची के नाम से इन दिनों कई घरों की मम्मियों को उनके बच्चे बुला रहे हैं। प्रियामणि हिंदी मनोरंजन जगत में सक्रिय तो काफी अरसे से रही हैं, लेकिन दूर दराज के इलाकों में लोगों ने उन्हें पहचानना  ‘द फैमिली मैन’ के बाद से ही शुरू किया है।

दक्षिण भारतीय सिनेमा में बड़ा नाम बना चुकी प्रियामणि के लिए हिंदी सिनेमा एक सपना रहा है। सलमान, शाहरुख, आमिर, सैफ के अलावा काजोल, करीना, करिश्मा इन सब की वह फैन रही हैं। वह कहती भी हैं, ‘हिंदी के लिए मेरे पास पहले भी काफी प्रस्ताव आते थे लेकिन तब समय निकालना मुश्किल था क्योंकि मेरे पास वहां की फिल्में इतनी सारी थीं। धीरे धीरे मैंने अपना समय प्रबंधन ठीक किया। अब भगवान का शुक्रिया अदा करती हूं कि मेरे सपने सच हो रहे हैं।

इन दिनों बच्चों के अपने मांओं को उनके ‘फैमिली मैन’ के किरदार सुची के नाम से बुलाने के बारे में भी वह खुशी जाहिर करती है। बच्चों को समय देने को लेकर प्रियामणि कहती हैं,‘हमारे क्षेत्र में या बिजनेस के क्षेत्र में लोगों के पास अपने बच्चों को देने के लिए समय ही नहीं होता। लेकिन अब ऐसा हो गया है कि अब पूरा वक्त परिवार को ही देना पड़ता है। यह दरअसल भगवान का ही बनाया खेल है। मेरी एक कजिन है। उसकी बेटी है।

जब उससे मैं बात करती हूं तो बताती है कि वह खेलने में मस्त रहती है। कार्टून देखती है। और आजकल मैं वीडियोज भी बहुत देख रही हूं जहां मैं देख रही हूं कि माता-पिता अपने बच्चों को हर चीज में घुलने मिलने के लिए बोलते हैं। ये बदलाव काफी अच्छा है।’वेब सीरीज ‘द फैमिली मैन’ में प्रियामणि का किरदार है तो एक मां का किरदार, लेकिन वह वैसा किरदार नहीं है जैसा आमतौर पर हिंदी सिनेमा या सीरीज में दिखाया जाता है। वह कहती हैं,

‘आजकल माता पिता और बच्चे एक साथ दोस्त बनाकर रह रहे हैं। मां-बेटी, मां-बेटा, पिता-बेटा सब साथ मिल बैठ रहे हैं, बातचीत करते हैं, खेल रहे हैं। पिता बेटा, मां बेटा सब एक दूसरे के करीब आ रहे हैं। जिस तरह मेरी परवरिश हुई है और आज कल जैसे बच्चों की परवरिश होती है उसमें बहुत अंतर है। मेरा तो पिटाई के बिना दिन ही नहीं पूरा होता था। प्रियामणि को लोगों ने सबसे पहले शाहरुख खान की फिल्म चेन्नई एक्सप्रेस के गाने ‘वन टू थ्री फोर’ में नोटिस किया था।

इस गाने को लेकर भी प्रियमणि के पास ढेरों यादें हैं। वह बताती हैं, ‘मेरे पास जब इस फिल्म के लिए पहला फोन आया तो मैंने समझा कि कहीं यह कोई बुद्धू तो नहीं बना रहा। मैंने सच्चाई का पता लगाने के लिए अपने मैनेजर को वह नंबर दिया और मेरे मैनेजर ने मुझे पांच मिनट बाद फोन करके बताया कि हां, ये सही फोन था। फिर मैं अपने मैनेजर के साथ मुंबई आई और आकर रोहित शेट्टी से मिली। फिर शूटिंग पर शाहरुख खान से मिली।

शाहरुख ऐसे थे कि दिनभर शूटिंग करने के बाद वह अपनी वैनिटी वैन में जाते थे। और नहा धोकर फ्रेश होकर फिर से वापस आ जाते थे और उतनी ही ऊर्जा के साथ फिर से काम पर लग जाते थे। हम सुबह पांच साढ़े पांच तक शूटिंग किया करते थे तब तक वह उसी ऊर्जा के साथ लगे रहते थे। जैसे ही निर्देशक पैकअप बोलते, हम तुरंत भाग जाते थे। लेकिन शाहरुख फिर भी वहां कोरियोग्राफर और उनके सहायकों को पकड़कर पूछते थे कि अगले दिन के डांस स्टेप क्या रहेंगे?

प्रियामणि जल्द ही अजय देवगन के साथ फिल्म ‘मैदान’ में भी दिखने वाली हैं। वह उनसे प्रभावित भी काफी दिखती हैं। अजय की चर्चा चलने पर प्रियामणि कहती हैं, ‘अजय सर की मैंने बहुत सारी फिल्में देखी हैं। ‘गोलमाल’ हो या फिर ‘तानाजी’, अपनी सब फिल्मों में उन्होंने कमाल का काम किया है। फिल्म ‘मैदान’ में मैं उनके साथ काम करके बहुत खुश हूं। यह मेरे लिए सम्मान की बात है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *