दुकानदार की मौत पर छह लोगों के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज

के० एस० टी०,कानपुर नगर संवाददाता। कल्याणपुर में दुकानदार द्वारा आत्महत्या किये जाने के मामले में पुलिस ने उसके दोस्त समेत छह लोगों के खिलाफ आत्महत्या के लिए प्रेरित करने की रिपोर्ट दर्ज की है। पुलिस ने यह रिपोर्ट दुकानदार के पिता द्वारा दी गयी तहरीर के आधार पर दर्ज की है। पुलिस मामले की छानबीन कर रही है।

मूलरूप से लखनऊ के बालागंज आजाद नगर निवासी यतीन्द्र तिवारी सत्यम विहार में बैंककर्मी अमित पांडे़ के घर किराये पर रहता था। वह परचून की दुकान चलता था। कुछ दिन पूर्व यतीन्द्र का शव उसके कमरे में फंदे पर लटकता मिला था। पुलिस ने कमरे से दो पन्ने का सुसाइड़ नोट बरामद किया था‚ जिसमें यतीन्द्र ने मरने के पूर्व लिखा कि.

नौकरी के नाम पर राजकिशोर व उसकी पत्नी माया व अरविंद को लाखों रुपये दिये‚ लेकिन न तो किसी ने नौकरी लगवायी और न ही रुपये लौटाये। उसने यह रकम अपने दोस्त से उधार ली थी। कर्ज न चुका पाने के कारण उसका दोस्त और उसके पुलिस विभाग में कार्यरत भाई व भाभी भी उसे प्रताड़ित कर रहे हैं‚ जिससे परेशान होकर वह आत्महत्या कर रहा है।

मृतक के पिता दुर्गा प्रसाद ने सुसाइड़ नोट के आधार पर थाना कल्याणपुर में तहरीर दी थी। पिता की तहरीर पर पुलिस ने माया‚ राज किशोर‚ अरविंद‚ बाराबंकी निवासी लोकेश‚ मजहर व नवाब के खिलाफ आत्महत्या के लिए मजबूर करने की धारा में रिपोर्ट दर्ज कर ली। इंस्पेक्टर वीर सिंह ने बताया कि मामले की जांच कर आरोपियों की गिरफ्तारी की जायेगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *