मैं पाकिस्तानी नहीं, भारतीय हूं, पहचान पत्र भी है….

बिग बॉस 14 की प्रतियोगी अर्शी खान ने अपनी नागरिकता को लेकर ट्रोल करने वालों को जवाब दिया है। उनका कहना है कि मै भारतीय हूं और मेरे पास भारत सरकार द्वारा अनुमोदित सभी पहचान पत्र हैं। उन्होंने एक इंटरव्यू में कहा कि मुझे अनावश्यक रूप से टारगेट करके ट्रोल किया गया। जिसकी वजह से मेरे काम को भी नुकसान हुआ। मुझे भारत में रहने वाली पाकिस्तानी नागरिक समझा जा रहा है, जिसके कारण मेरे काम को नुकसान पहुंच रहा है। अर्शी खान ने कहा कि यह कठिन समय है।

लोग मेरी नागरिकता पर सवाल करते हुए मुझे अनावश्यक रूप से निशाना बनाते हैं और ट्रोल करते हैं। वे मुझे भारत में रहने वाली पाकिस्तान की नागरिक समझते हैं। उन्होंने कहा कि इस कंफ्यूजन के कारण कई बार मेरा काम भी प्रभावित हुआ है। अर्शी खान ने खुद को पाकिस्तानी समझकर ट्रोल किये जाने को जीवन का दुखद अनुभव बताया। उन्होंने कहा, मैं यह स्पष्ट कर देना चाहता हूं कि मैं भारतीय हूं। मेरे पास भारत सरकार द्वारा अनुमोदित सभी पहचान पत्र हैं।

मैं पाकिस्तान से नहीं, बल्कि भारत से ही हूं। उन्होंने कहा, मैं एक अफगानी पठान हूं, और मेरा परिवार यूसुफ ज़हीर पठान जातीय समूह से संबंधित है। मेरे दादा अफगानिस्तान से चले गए थे और भोपाल में एक जेलर थे। मेरी जड़ें अफगानिस्तान में हैं, लेकिन मैं एक भारतीय नागरिक हूं। इससे पहले अर्शी खान ने अफगानिस्तान में तालिबान के शासन होने पर भी चिंता जताई थी। उनका कहना था ‘मैं अफगानिस्तान की महिलाओं को लेकर चिंतित हूं।

एक अफगानी पठान होने के कारण ये चीजें मुझे काफी डराती हैं। मेरे रोंगटे खड़े हो जाते हैं। उनका कहना था कि मैं अफगानिस्तान की महिला नागरिकों को लेकर चिंतित हूं। मैं वहां जन्मी हूं और यदि मैं उनमें से होती…बस इस डर से ही चीख निकल जाती है। मैं काफी दुखी हूं और ठीक से खाना भी नहीं खा पा रही। उन्होंने कहा था कि मैं रिश्तेदारों और दोस्तों से बातचीत भी नहीं कर पा रही हैं, क्योंकि अफगानिस्तान पर अब तालिबान का कब्जा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *