अभिनेत्री गुलकी जोशी को रंग की वजह से कई बार किया गया रिजेक्ट

गुलकी जोशी आज टेलीविजन का बड़ा नाम हैं। अभिनेत्री गुलकी जोशी इन दिनों सीरियल ‘मैडम सर’ से अपने दर्शकों का खूब मनोरंजन कर रही हैं। यह एक कॉमेडी शो है। इस शो में गुलकी एसएचओ हसीना मलिक की भूमिका निभा रही हैं। गुलकी जोशी ने अपने अभिनय से.

इस किरदार में जान डाल दी है। लेकिन बता दें कि टेलीविजन में अपनी खास जगह बनाने का ये सफर गुलकी जोशी के लिए बिलकुल भी आसान नहीं था। कई बार उन्हें अपने रंग की वजह से अपमान सहना पड़ा। इस बात का खुलासा खुद गुलकी जोशी ने किया।

रंग की वजह से किया गया भेदभाव
गुलकी जोशी ने एक मीडिया चैनल से बातचीत के दौरान अपने करियर को लेकर कई खुलासे किए। इसी के साथ अभिनेत्री ने इंडस्ट्री के कई राज खोलते हुए अपना दर्द बयां किया। गुलकी जोशी ने बताया कि भले ही आज के समय में उनका करियर बहुत अच्छा चल रहा है, लेकिन उनकी जिंदगी में एक समय ऐसा भी आया था जब उनके रंग को लेकर उन्हें कई शोज से बाहर का रास्ता दिखा दिया गया था।

सारी मुसीबतें की पार
अपने पुराने दिनों को याद करते हुए मीडिया चैनल से खास बातचीत में गुलकी जोशी ने कहा, ‘ एक समय ऐसा था जब टीवी शो के निर्माता अपने शोज में उन अभिनेत्रियों को कास्ट करना चाहते थे जो गोरी चिट्टी होती थी। लेकिन मैं भगवान की शुक्रगुजार हूं कि मैं इसे भी पार कर गई क्योंकि भगवान ने मुझे प्रतिभा दी है।

कई बार सहना पड़ा अपमान
आगे बातचीत करते हुए गुलकी जोशी ने कहा, ‘कई बार मुझसे ये कहा गया कि आप इस भूमिका में मेल नहीं खाते, लेकिन आप कलाकार अच्छे हो तो हम आपको इस भूमिका के लिए कास्ट कर लेते हैं। उस वक्त मुझे ये समझ नहीं आता था कि ये मेरी तारीफ है या फिर मेरा अपमान। लेकिन मेरे साथ ऐसा कई बार हुआ है।

नौकरानी की भूमिका निभाने के लिए पूछते थे
मीडिया चैनल से खास बातचीत में गुलकी जोशी ने कहा, ‘जब भी मैं मुख्य भूमिका के लिए ऑडिशन देने जाती थी तो कास्टिंग डायरेक्टर मुझसे पूछते थे कि आप नौकरानी की भूमिका के लिए आए हो? जब मैं उन्हें समझाती थी कि मैं मुख्य भूमिका के लिए आई हूं तो कोई मेरी बात नहीं सुनता था। मैं इस चीज के लिए किसी को दोष नहीं देती हूं, क्योंकि ये चीजें पहले से चलती आ रही हैं।

एक दशक से हैं इंडस्ट्री का हिस्सा
बता दें कि गुलकी जोशी लगभग एक दशक से टेलीविजन इंडस्ट्री का हिस्सा है और उन्होंने कई टेलीविजन पर खूबसूरत भूमिकाएं निभाई हैं। उन्होंने परमावतार श्री कृष्णा, क्राइम पेट्रोल, नादान परिंदे घर आजा, पिया रंगरेज, एक श्रृंगार-स्वाभिमान जैसे फेमस शोज में काम किया है। इन दिनों गुलकी जोशी मैडम सर बनकर हर किसी के दिल पर राज कर रही हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *