जेल में बंद खुशी दुबे का वीडियो वायरल, जांच शुरू

के० एस० टी०,लखनऊ संवाददाता। उत्तर प्रदेश के बहुचर्चित बिकरू कांड के आरोपित अमर दुबे की पत्नी खुशी दुबे का कानपुर जेल का एक वीडियो वायरल हुआ है, जिससे कारागार की सुरक्षा-व्यवस्था को लेकर तरह-तरह के सवाल खड़े हो रहे हैं। डीजी जेल आनन्द कुमार ने मामले को गंभीरता से लिया है और पूरे प्रकरण की जांच डीआइजी जेल,

कानपुर रेंज रवि शंकर छवि को सौंपी है। डीआइजी को जल्द जांच पूरी कर रिपोर्ट तलब की गई है। वायरल वीडियो में खुशी दुबे योगा करते नजर आ रही है। वह वर्तमान में कानपुर देहात की जिला जेल में निरुद्ध है। एक जेल अधिकारी का कहना है कि जेल में महिला बंदियों के लिए योगा प्रशिक्षण का आयोजन हुआ था। वायरल वीडियो उसे कार्यक्रम के दौरान का है

और उसे एक जेलकर्मी ने अपने सरकारी मोबाइल से बनाया था। अब डीआइजी जेल की जांच में सभी बिंदु पूरी तरह से स्पष्ट होंगे। जेल में वीडियो किसने बनाया और उसे किसने वायरल किया, ऐसे सभी पहलुओं की जांच होगी। बिकरू कांड के आरोपित अमर दुबे की पत्नी खुशी दुबे वर्तमान में कानपुर देहात स्थित माती जिला जेल में बंद है।

बीते दिनों महिला कैदियों-बंदियों के बेहतर स्वास्थ्य को लेकर जेल के अंदर योग शिविर का आयोजन किया गया था। इस दौरान खुशी दुबे का जुंबा डांस करते हुए वीडियो मंगलवार को वायरल हुआ था। इस मामले में डीआइजी जेल आरएस छवि ने बुधवार को जेल अधीक्षक राजेंद्र कुमार, अन्य अधिकारियों व कर्मियों से बात कर पूरी जानकारी ली। उन्होंने बताया कि योग शिविर व बाकी आयोजन कैदियों के लिए होते रहते हैं।

इस शिविर की जानकारी मीडिया को भी दी गई थी। यह वीडियो कार्यक्रम के तहत ही बनाया गया था। मामले में कैदियों की पहचान बाहर जाना सही नहीं है। इसी बिंदु पर जांच की जा रही है। जांच पूरी होने के बाद रिपोर्ट बनाकर उच्चाधिकारियों को देकर आगे की कार्रवाई की जाएगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *