कानपुर के नौबस्ता में नाली के विवाद में दो पक्ष भिड़े, एक की मौत

के० एस० टी०,कानपुर नगर संवाददाता। नौबस्ता के गड़रियन पुरवा में नाली निर्माण के लिए वृद्ध ट्रक चालक के घर का चबूतरा तोड़ने को लेकर दो पक्ष भिड़ गए। इस दौरान पथराव हुआ और अचानक वृद्ध की गिर पड़ा। लोगों की मदद से उन्हें अस्पताल ले जाया गया, जहां डाक्टर ने मृत घोषित कर दिया। स्वजन ने मोहल्ले के पांच लोगों के खिलाफ पीटने के बाद ईंट मारकर हत्या करने का आरोप लगाकर हंगामा किया।

एसीपी और थाने की फोर्स पहुंची और स्वजन को शांत करा शव को पोस्टमार्टम के लिए भिजवाया। गड़रियनपुरवा निवासी 62 वर्षीय श्रीराम पाल ट्रक चालक था। परिवार में पत्नी विद्यावती और छह बेटियां हैं, जिनमें चार की शादी हो चुकी है। छोटी बेटी रिंपी ने बताया कि मार्च में गली की सड़क और नाली बननी थी। इस दौरान ठेकेदार के कहने पर पिता ने नाली निकालने के लिए थोड़ा चबूतरा तोड़ दिया था।

आरोप है कि मोहल्ले के पांच लोगों ने पुरानी खुन्नस में ठेकेदार से कहलवाकर उनका पूरा चबूतरा तुड़वाने लगा था, लेकिन उस समय चुनाव होने के चलते काम टल गया था। अब जब फिर से निर्माण कार्य शुरू हुआ तो वो लोग दोबारा पूरा चबूतरा तोड़ने के लिए दबाव बनाने लगे। गुरुवार देर शाम इसी बात को लेकर पिता की उन लोगों से बहस होने लगी। रिंपी का आरोप है कि पांचों लोग पिता को पीटने लगे।

घर के लोग बचाने पहुंचे तो उन लोगों ने उनसे भी मारपीट कर दी। इसीबीच किसी ने पथराव कर दी। आरोप है कि उन लोगों ने पिता को पीटने के बाद सिर पर ईंट से हमला कर उनकी हत्या कर दी। कंट्रोल रूम की सूचना पर एसीपी विकास पांडेय, नौबस्ता थाना प्रभारी रत्नेश सिंह समेत थाने की फोर्स पहुंच गई। पुलिस ने लोगों को समझा बुझाकर शांत कराया और शव को पोस्टमार्टम के लिए भिजवाया।

 

 

 

 

बोले जिम्मेदार: नाली निर्माण को लेकर दो पक्षों में विवाद हुआ था। स्वजन ने एक पक्ष से बीनू पाल नाम के व्यक्ति और उनके साथियों पर ईंट से हमला कर हत्या करने का आरोप लगाया है। तहरीर के आधार पर रिपोर्ट दर्ज की जा रही है। पोस्टमार्टम रिपोर्ट के आधार पर आगे कार्रवाई होगी।

– विकास पांडेय, एसीपी गोविंद नगर

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *