पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे पर बिहार से आने वाले वाहनों की होगी चेकिग

के० एस० टी०,आजमगढ़ संवाददाता। डीएम विशाल भारद्वाज ने विभागीय अधिकारियों को निर्देश दिया कि पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे पर बिहार की तरफ से आने वाले वाहनों की विशेष चेकिग की जाए। वाहन में निर्धारित सीट के अनुसार ही यात्री हों। यदि ओवरलोड सवारी पाई जाए तो तत्काल चालान काटना सुनिश्चित करें। जिलाधिकारी ने यह निर्देश गुरुवार की देर शाम कलेक्ट्रेट सभागार में जिला सड़क सुरक्षा समिति व जिला विद्यालय यान सुरक्षा समिति की बैठक में दिए।

उन्होंने कहा कि किसी भी दशा में जनपद की सीमा के अंदर ओवरलोड वाहन और ओवरलोड सवारी वाहन पूर्वांचल एक्सप्रेस वे पर न चलने पाएं। यह भी सुनिश्चित करें कि कोई भी चालक शराब पीकर वाहन न चलाए। शराब पीकर वाहन चलाते समय पकड़े जाने पर तत्काल वाहन चालक का लाइसेंस निरस्त कर कड़ी कार्रवाई की जाए। कहा कि ब्लैक स्पाट चिह्नित कर वहां पर साइनेज लगवाना सुनिश्चित करें, जिससे दुर्घटना न हो। वाहन मालिकों के कहने पर पर ईओ नगर पालिका और.

एसडीएम सदर को प्राइवेट बस अड्डों पर साफ-सफाई एवं शौचालय आदि की व्यवस्था सुनिश्चित कराने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि प्राइवेट वाहनों के स्टैंड की भी जगह चिह्नित की जाए। कहा कि प्रत्येक दशा में शहर की सफाई एवं ट्रैफिक व्यवस्था अच्छी होनी चाहिए। उन्होंने कहा कि आटो व बसों के लिए खड़ा होने का स्थान निर्धारित करें। उन्होंने पुलिस विभाग (ट्रैफिक इंस्पेक्टर) को निर्देश दिया कि गलत स्थानों पर वाहन खड़ा करने या रोककर सवारी बैठाने पर.

चालान काटना सुनिश्चित करें। भीड़ वाले स्थानों पर जाम से मुक्ति के लिए बड़े वाहनों, आटो और अन्य वाहनों के जाने पर रोक लगाएं। नगरवासियों को जाम से निजात दिलाने के लिए हर संभव उपाय सुनिश्चित किया जाए। एसडीएम सदर को निर्देश दिया कि व्यापार मंडल से बातकर सड़कों से अतिक्रमण हटवाएं। दुकानों के आगे फुटपाथ पर लगी दुकानों को हटवाकर अतिक्रमणमुक्त कर शहर को जाम से निजात दिलाएं। बैठक में परिवहन विभाग, स्कूल प्रबंधक, वाहन मालिक और आटो संघ के पदाधिकारी थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *