कानपुर में आज भी 18 सब स्टेशनों से लिया जाएगा शटडाउन

के० एस० टी०,कानपुर नगर संवाददाता। गर्मी और लू से तो राहत मिल गई और मौसम विभाग के मुताबिक जल्द ही मानसून भी शहर में दस्तक देने वाला है लेकिन विद्युत कटौती अभी भी परेशानी का सबब बनी है। बिजली कटौती से निजात पाने के लिए शहरवासी बारिश की राह देख रहे हैं मगर लगता नहीं कि उन्हें राहत मिलेगी। ये हम नहीं कह रहे, बल्कि केस्को का कहना है। केस्को अफसरों के मुताबिक,

भीषण गर्मी के कारण लाइट डिमांड बढ़ी है, बारिश से पहले राहत मिलने की उम्मीद नहीं है। शनिवार को आधा दर्जन सब स्टेशनों से शटडाउन लिया गया। कहीं मरम्मत तो कहीं फॉल्ट परेशानी का सबब बने। कई इलाकों में देर रात तक काम चलता रहा। इस वजह से करीब सात लाख की आबादी प्रभावित रही। रविवार को भी 18 सब स्टेशनों में ब्रेकडाउन लिया जाएगा। इस कारण करीब दस लाख की आबादी प्रभावित रहने का अनुमान है।

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

आज भी चलेगा मरम्मत कार्य-: रविवार को मीता सराय से फीडर और इनकॉमार की मरम्मत के लिए शट डाउन लिया जाएगा। इस कारण सुबह 10 से दोपहर 02 बजे तक लाइट गुम रहेगी। इस कारण मीता सराय, कालिंदी नगर, ट्रांसपोर्टनगर, फेज-1,2,3 और आसपास के इलाकों में विद्युत आपूर्ति ठप रहेगी। उद्योग कुंज से पोल मरम्मत कार्य के लिए सुबह 11 से दोपहर 1 बजे तक शटडाउन लिया गया। इस कारण हॉफ रोड नंबर-11, छह और पांच, लोहिया कॉलोनी में आपूर्ति ठप रहेगी। इसके अलावा, हॉन्डा फीडर से पेड़ों की छटाई के लिए सुबह दस से दोपहर दो बजे तक लाइट गुम रहेगी।

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

पेड़ों की छटाई का काम होगा-: पेड़ों की छटाई के लिए खास बाजार और ओईएफ फीडर से सुबह नौ से 11 बजे तक शटडाउन लिया जाएगा। इस कारण जनरलगंज, उर्सला, केपीएम, बीएसएनएल, आरबीआई और खास बाजार इलाकों में लाइट नहीं रहेगी। वहीं, सुजातगंज फीडर से चाचा नेहरू और ऑयल मिल ट्रांसफार्मर शटडाउन पर रहेगा। इससे आलू मंडी और आसपास के इलाकों में दोपहर दो से शाम पांच बजे तक लाइट नहीं रहेगी। इस्पात नगर फीडर से दोपहर दो से चार बजे तक सप्लाई ठप रहेगी। इस कारण इस्पात नगर, जमुई सहित अन्य इलाकों में लाइट नहीं रहेगी।

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

शनिवार कों यहां हुए थे फॉल्ट-: शनिवार को नवाबगंज खंड के मेडिकल कॉलेज उपकेंद्र से पाम कोर्ट और मोतीझील फीडर की आपूर्ति इनकमर मे फॉल्ट होने से दोपहर 1:10 से 2:20 बजे तक ब्रेकडाउन पर रही। इसी तरह, देहली सुजानपुर खंड के सुजातगंज उपकेंद्र से सुजातगंज फीडर की आपूर्ति ट्रॉली में धमाका होने से सुबह 10:15 से 11:40 बजे तक शटडाउन पर रही। हैरिस गंज उपकेंद्र के रेल बाजार फीडर की आपूर्ति एलटी लाइन जोड़ने के लिए सुबह 11:10 से 12:10 तक ठप रही।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *